जगत प्रकाश नड्डा ने पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार से भेंट कर उनकी पत्नी श्रीमती संतोष शैलजा के निधन पर किया दुःख व्यक्त

दुःख व्यक्त किया और उन्हें सांत्वना दी

0

जगत प्रकाश नड्डा ने पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार से भेंट कर उनकी पत्नी संतोष शैलजा के निधन पर किया दुःख व्यक्त

INDIA REPORTER NEWS
NEW DELHI : RAJESH SURYAVANSHI
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार से हिमाचल भवन दिल्ली में भेंट कर उनकी पत्नी संतोष शैलजा के निधन पर दुःख व्यक्त किया और उन्हें सांत्वना दी। जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि श्रीमती संतोष शैलजा कुशल शिक्षिका , लेखिका के साथ – साथ मृदुभाषी एवं सरल व्यक्तित्व की स्वामिनी थी । उनके नाम की ही तरह उनके जीवन में भी संतोष था । उनके निधन से जहां उनके परिवारजनों को आघात लगा है वहीं साहित्य जगत को भी क्षति हुई है जिसकी निकट भविष्य में भरपाई करना कठिन होगा ।
उन्होंने कहा कि श्रीमती संतोष शैलजा, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के जीवन में कंधे से कंधा मिलाकर चली और उनकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण रही वह एक प्रसिद्ध कवयित्री भी थी।
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा के लाखों कार्यकर्ताओं की ओर से संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि श्रीमती संतोष शैलजा का हिमाचल प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण योगदान रहा जब आपातकाल में शांता कुमार कारावास में रहे तो उन्होंने अकेले ही अपने पूरे परिवार को देखा। वह एक मजबूत व्यक्तित्व थीं सरल एवं मधुर भाषिणी स्वभाव वाली शैलजा जी शांता कुमार जी द्वारा किए गए हर संघर्ष में उनके साथ रही।  उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में भारतीय जनता पार्टी का परिवार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।
जगत प्रकाश नड्डा ने शांता कुमार को ढांढस बंधाया और ईश्वर से प्रार्थना की कि पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें ।
उधर पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने संकटकाल में समय-समय पर सहयोग देने के लिए जगत प्रकाश नड्डा का आभार व्यक्त किया वही संवेदना को लेकर भी कृतज्ञता व्यक्त की शांता कुमार ने कहा कि छोटे से हिमाचल से संबंधित जगत प्रकाश नड्डा विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं यह अपने आप में गौरव की बात है

Leave A Reply

Your email address will not be published.