बड़े स्तर पर विकसित होगा ऐतिहासिक जिया संगम :प्रतिभा, भुंतर में भूमिहीन आवासहीन परिषद के कार्यक्रम में सांसद ने कहा सोनिया से होगी राजीव घाट की बात

0

बड़े स्तर पर विकसित होगा ऐतिहासिक जिया संगम :प्रतिभा

भुंतर में भूमिहीन आवासहीन परिषद के कार्यक्रम में सांसद ने कहा सोनिया से होगी राजीव घाट की बात

भुंतर : मुनीष कौंडल

चीफ़ एडिटर

ऐतिहासिक जिया संगम स्थल को विकसित करने की मांग अब हर जगह गूंजने लगी हैं । भूमिहीन -आवासहीन कल्याण परिषद के अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला ने जहां भूमिहीन के लिए दो- तीन विस्वा भूमि को उनके नाम करने की बात कहीं वहीं उन्होंने जिया संगम स्थल को बड़े स्तर पर विकसित करने के लिए सांसद एवं कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्षा को प्रतिभा के समक्ष जोरदार मांग रखी। प्रतिभा सिंह ने सभी मांगों को पूरा करने का भरोसा दिलाया ।

उन्होने कहा कि भूमिहीन या आवासहीन के लिए प्रदेश सरकार के द्वारा दो या फिर 3 बिस्वा भूमि का प्रावधान किया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुख्खू के साथ बात की जाएगी । वहीं उन्होंने जिला के सबसे बड़े ऐतिहासिक संगम स्थल जिया को विकसित करने के लिए कहा कि वह भारतीय राजनेता और राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी से भी बात करेगी ।

जिस पवित्र स्थान पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अस्थियों का विसर्जन हुआ उसे हर हाल में धार्मिक व पर्यटन की दृष्टि से निखारेंगे, बड़ी श्रद्धा से श्रद्धालु व बाहर से आने वाले लोग इस पवित्र स्थान में शीश नवाएंगे और महान हस्तियों को नमन करें । प्रतिभा सिंह लाहुल – स्पीति के दौरे से बापिस होते समय शुक्रवार को भुंतर पहुंची जहां इनका कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया । सांसद ने भुंतर के हाथीथान में एक निजी होटल के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जनता को संबोधित किया और उनकी समस्याएं भी सुनी । इस कार्यक्रम में पूर्व बागबानी मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर, जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एसआर आजाद, भूमिहीन आवासहीन कल्याण परिषद अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला, वरिष्ठ कांग्रेसी मनु शर्मा, नगर पंचायत भुंतर के पूर्व अध्यक्ष निरतराम शर्मा आदि के अलावा कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

पूर्व मंत्री ने अपने संबोधन में सांसद प्रतिभा सिंह के जनहित कार्यों को गिनाया उन्होंने कहा की जब प्रतिभा सिंह ने मंडी पार्लियामेंट से चुनाव जीता तो प्रधानमंत्री मोदी को मजबूर होकर पेट्रोल के दाम करना पड़े थे । सभागार में सत्य प्रकाश ठाकुर ने प्रतिभा सिंह के तारीफों के पुल बांधे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.