कबीर जयंती के शुभ अवसर पर देश व प्रदेश का नाम रोशन करने वालीं हस्तियों को पलकों पर बिठाया

0

https://seduceboozeblackmail.com/pziedwqw?key=ce1ec577b95be5ee97f4a014219254c2

 

कबीर जयंती के शुभ अवसर पर देश व प्रदेश का नाम रोशन करने वालीं हस्तियों को पालकों पर बिठाया

भुंतर सुधार समिति ने दसवीं की टॉपर मानवी व तीन गोल्ड मेडल झटकने वाले किशन को किया सम्मानित

भुंतर

Munish Koundal, Chief Editor
MUNISH KOUNDAL
CHIEF EDITOR

कबीर जयंती के शुभ अवसर पर भुंतर सुधार समिति ने दसवीं की टॉपर मानवी व भारत के लिए तीन गोल्ड मेडल झटकने वाले किशन लाल को टोपी मफलर व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

बेटी मानवी को ₹2100 की प्रोत्साहन राशि भी दी। जिला सहित देश व प्रदेश में नाम कमाने वाली हस्तियों को समिति ने एक सम्मानित समारोह आयोजित किया। पारला भुंतर में आयोजित समारोह में पहुंचने पर मानवी व किशन लाल का भुंतर सुधार समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर गर्म जोशी के साथ स्वागत किया ।

सम्मानित के समय तालियों की गड़गड़ाहट से माहौल को खुशनुमा बन गया ।
भुंतर सुधार समिति के अध्यक्ष मेघ सिंह कश्यप,मुख्य संरक्षक पीडी आजाद, उपाध्यक्ष मनीष, सचिव रविंद्र ने कहा कि दसबीं के रिजल्ट में कुल्लू जिले की बेटी मानवी ने प्रदेशभर में टॉप किया व किशन लाल ने देश के लिए तीन गोल्ड झटके जो हम सभी के लिए गौरव की बात है । मानवी ने 700 में से 694 अंक हासिल कर अपने माता -पिता, गुरुजनों व स्कूल सहित जिला का नाम रोशन किया ।

मानवी के पिता एक ऑटो चालक हैं और माता उसी निजी स्कूल टीचर हैं आप आप पढ़ाई कर रहे हैं।

मानवी ने भी अपने संबोध में अपनी कामयावी का श्रेय अपने माता-पिता गुरुजनों को दिया। वहीं तीन गोल्ड विजेता किशन लाल जो लाहौल -स्पीति से संबंध करते हैं । वर्तमान में कुल्लू में रहते हैं और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बजौरा में शारीरिक शिक्षक के पद पर तैनात हैं हाल ही में इन्होने साउथ कोरिया में एशिया पेसिफिक मास्टर्स गेम्स में भाग लिया जिसमें आपने एथलेटिक्स के डिस्कस थ्रो, जेवलिन थ्रो और ट्रिपल जंप, इन तीनों स्पर्धा में 3 स्वर्ण पदक हासिल कर भारत के लिए गौरव प्राप्त किया। किशन लाल ने जिला कुल्लू, लाहुल- स्पीति सहित देश व प्रदेश का नाम ऊंचा किया l विदेशी धरती में भारत का विजय परचम लहराकर सभी को गौरवान्वित किया ।

54 वर्ष की उम्र में किशन नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्रोत है । किशन ने अपने संबोधन में कहा कि
भारत के लिए मेडल जीता मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मेरी इस कामयावी के पीछे देवी -देवताओं व बुजुर्गों का बहुत बड़ा आशीर्वाद रहा हैं । हिमाचल की देव भूमि में देवताओं का बहुत ज्यादा साथ रहता हैं ।

मानवी व किशन लाल की इस कामयाबी के लिए भुंतर सुधार समिति ने बधाई व ढेरों शुभकामनाएं दी । वहीं मानवी व किशन ने सम्मानित करने पर समिति के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों का धन्यवाद किया ।

इस मौके पर समिति के उपाध्यक्ष मेघ सिंह कश्यप, मुख्य संरक्षक पीडी आजाद, उपाध्यक्ष मनीष कौंडल, सचिव रविंद्र परमार, सलाहकार अंजना देवी, पार्षद व समिति सदस्य रविंद्रा डोगरा, फाउंडर मेंबर नीना घई, सीआरपी कृष्णा देवी, मानवी के साथ आए उनके परिजन सहित कई गणमान्य उपस्थित रहे मौजूद रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.