विद्युत पेंशनर्स फोरम जोन पालमपुर की बैठक ई. बी डी मिश्रा कार्यकारी अध्यक्ष की अध्यक्षता मे संपन्न

0

आज विद्युत पेंशनर्स फोरम जोन पालमपुर की बैठक पी डब्लू डी रेस्ट हाउस के प्रांगण में ई बी डी मिश्रा कार्यकारी अध्यक्ष महोदय की अध्यक्षता मे संपन्न हुई। जिसमें जिला कांगड़ा पेंशनर्स फोरम अध्यक्ष ई आर आर राणा विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक मे सभी वक्ताओं ने बोर्ड मैनेजमेंट की धीमी कार्यशैली पर रोष व्यक्त किया हजारों सेवानिवृत कर्मचारी जी 1/1/16 के बाद रिटायर हुए हैं उनकी संशोधित पेंशन अभी नहीं लगी है 31/12/15 से पहले वाले भी नोशनल फिक्सेशन का इंतजार कर रहे है। 3% महंगाई भत्ता दिया तो बकाया नहीं दिया , संशोधित वेतन,एवम पेंशन का बकाया भी अभी नहीं दिया गया , लीव इंकेशमेंट, पेंशन कम्युटेशन, वगेरह सभी बकाए नहीं मिल रहे हैं बोर्ड मैनेजमेंट स्मार्ट मीटर लगाने मलाई खाने के चक्कर में बोर्ड को भरी कर्ज मे डुबो कर निजी करण का रास्ता साफ कर रहा है।

बैठक मे यह सवाल पूछा गया की फ्री बिजली देना है तो इतना महंगा स्मार्ट मीटर लगा कर बोर्ड को कर्ज मे डूबने की क्या जरूरत है।प्रदेश का 40% उपभोक्ता जीरो बिल में हैं तो फिजूल खर्च क्यों? सरकार के आदेश भी नहीं माने जा रहे टाल मटोल की जा रही स्टाफ की कमी है हजारों पोस्ट खाली है बिजली की सुविधा विधिवत नहीं दी जा रही है ।

यह सारी मुश्किलें कर्मचारियों एवम उपभोक्ताओं को 10/12 घंटे तक बिजली नही मिलने के कारण अंधेरे मे रहना पढ़ाई का नुकसान होना इन बातो पर ध्यान नही देना केवल महंगे टेंडर करना इन सभी समस्याओं को सभी वक्ताओं ने जिसमे जिला प्रेस सचिव अमर नाथ सेठी, धर्म चंद ,जिला उपाध्यक्ष ओम परकाश शर्मा, यूनिट सचिव संतोष शरोत्रि, बी डी मिश्रा अध्यक्ष, इत्यादि ने ज़ोर शोर से उठाया । आर आर राणा ने भी जो भी प्रयास फोरम द्वारा समस्याओं के समाधान के लिए किए जा रहे है जिनमे बोर्ड मैनेजमेंट ,हिमाचल सरकार के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू जी के साथ बैठक करके उठाया जा रहा है ।

बैठक ने सरकार एवम बोर्ड प्रबंधक वर्ग से आग्रह किया है की पेंशनर्स के प्रदेश के विकास मे सहयोग को न भुलाया जाए अतः हमारी समस्याओं पर और बोर्ड को फिजूल खर्च से बचाया जाए वर्ना सब्र का बांध टूटा तो अंत मे संघर्ष के सिवा कोई चारा नही बचेगा।

अमर नाथ सेठी। प्रेस सचिव जिला कांगड़ा पालमपुर से जारी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.