‘स्नो- फ़ेस्टिवल’की गतिविधियों से रूबरू होंने के लिए मुख्य सचिव, अनिल खाची दो दिवसीय दौरे पर आज  पहुंचे लाहौल

सरकार में मुख्य सचिव अनिल खाची भी अपने दो दिवसीय दौरे पर लाहौल पहुचे।

0

‘स्नो- फ़ेस्टिवल’की गतिविधियों से रूबरू होंने के लिए मुख्य सचिव, अनिल खाची दो दिवसीय दौरे पर आज  पहुंचे लाहौल

INDIA REPORTER NEWS
KEYLONG : BANYAL
जहाँ घाटी में ‘फ़ेस्टिवल ऑफ फ़ेस्टिवलस’ के अन्तर्गत घाटी में कई तरह के सांस्कृतिक एवं पारंपरिक आयोजनों का सिलसिला चल रहा है वहीं आज हिमाचल सरकार में मुख्य सचिव अनिल खाची भी अपने दो दिवसीय दौरे पर लाहौल पहुचे।
मुख्य सचिव इस दौरान ‘ स्नो फ़ेस्टिवल’ के अनूठे प्रयास की भी झलक देखेंगे।
आज मुख्य सचिव अनिल खाची का नार्थ पोर्टल, सीस्सू, गोंदला के लोगों ने पारम्परिक तरीके से स्वागत सत्कार किया। उपायुक्त पंकज राय के साथ कई ज़िला अधिकारियों ने अनिल खाची का स्वागत किया।
मुख्य सचिव ने  राजा घेपन मन्दिर में जाकर दर्शन किये। उन्होंने पर्यटन क्षेत्र में हो रहे कार्यों का अवलोकन करते हुए   गोंदला केस्नो क्राफ़्ट की कलाकृतियों व स्कीइंग की गतिविधियों का भी जायज़ा लिया तथा तीरंदाज़ी में भी हाथ आज़माया। इसके बाद ऐतिहासिक किले का अवलोकन भी किया तथा इसके जीर्णोद्धार की संभावनाओं पर विचार किया तथा स्थानीय लोगों से बातचीत भी की।
इसके बाद , उन्होंने तांदी घाट निर्माण  कार्य का भी जायज़ा लिया। 20 फ़रवरी को मुख्य सचिव खंगसर गाँव में होने वाले ‘स्नो फ़ेस्टिवल’ में मुख्यातिथि के रूप में  भी शिरकत करेंगे। शाम को उनके सम्मान में एक सांस्कृतिक संध्या का भी आयोजन किया गया।
उनके साथ उनकी धर्मपत्नी रजनी खाची  भी मौजूद रही। उपायुक्त पंकज राय , एसपी मानव वर्मा सहित समस्त जिलाधिकारी मुख्य सचिव के साथ रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.