0
MUNISH KOUNDAL
CHIEF EDITOR
हर वर्ष चलेगा हिमालय को हराभरा करने का अभियान:किशन लाल
मनाली के ब्रान स्कूल में पहुंची प्रेस क्लब की हरियाली अभियान टीम
कुल्लू। हर वर्ष हिमालय को हरा भरा करने का मिशन जारी रहेगा और जिला के स्कूल-कॉलेज के छात्रों को जागरूक किया जाएगा।
हिमालय को हरा भरा बनाना हम सब का कर्तव्य है तभी हमें स्वच्छ हवा व ऑक्सीजन मिलेगी। यह बात प्रेस क्लब के ब्रेंड एंबेसडर किशन लाल ने यहां
प्रेस क्लब ऑफ कुल्लू द्वारा आयोजित कार्यक्रम ग्रीन हिमालय,क्लीन हिमालय अभियान के दौरान ब्रान स्कूल में कही। इस दौरान स्कूल में पौध रोपण किया गया। ब्रान स्कूल की प्रधानाचार्य सुषमा शर्मा महंत और एनएसएस स्टाफ ने भाग लिया। प्रेस क्लब के ब्रेंड एंबेसडर एवं ग्रीन मेन किशन ठाकुर के अथक प्रयासों से यह कार्यक्रम सफल हो रहा है। पिछले चार वर्षों से यह अभियान चलाया हुआ है और कुल्लू से लेकर लेह-लद्दाख तक कार्य किया जा रहा है। प्रथम चरण में जागरूकता अभियान चलाया गया और हिमालय के पर्यावरण को बचाने व हिमालय की स्वच्छ रखने के लिए कार्य किया गया। वहीं दूसरे वर्ष में विभिन्न क्षेत्रों में पौध रोपण का कार्यक्रम किया गया। जबकि तीसरे चरण स्कूली स्टाफ व स्कूली बच्चों को सम्मानित किया गया जिनका पर्यावरण के क्षेत्र में योगदान रहा है। वहीं अगले चरण में नदियों व दर्रों की सफाई व अब स्कूलों में पौध रोपण का कार्यक्रम शुरू किया है ताकि हमारा हिमालय ग्रीन हो और हमारा भविष्य स्कूली बच्चे पर्यावरण के प्रति जागरूक हो।
प्रेस क्लब ऑफ कुल्लू के प्रधान धनेश गौतम ने बताया कि क्लब ने कई सामाजिक कार्य शुरू किए हैं। उन्होंने प्रेस क्लब के एंबेसेडर किशन लाल व कल्पना ठाकुर का आभार प्रकट किया कि वे ग्रीन हिमालय व क्लीन हिमालय अभियान को कामयाब बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस माह विभिन्न स्कूलों में पौध रोपण किया जा रहा है और खास बात यह है कि यह पौध रोपण सिर्फ औपचारिकता नहीं बल्कि जिन लोगों से पौध रोपण करवाया जा रहा है वोही उनकी रक्षा भी करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.