मोदी जी के नेतृत्व में मज़बूत हुआ भारत, बढ़ी तिरंगे की ताक़त: अनुराग ठाकुर, वीरभूमि हिमाचल के वीरों का बलिदान हमारी प्रेरणा, हमारी ऊर्जा : अनुराग ठाकुर

0
DENTAL RADIANCE HOSPITAL
In DENTAL RADIANCE HOSPITAL PALmpur
Dr. Swati Katoch Sood, & Dr. Anubhav Sood, Gems of Dental Radiance
DENTAL RADIANCE
DENTAL RADIANCE HOSPITAL PALAMPUR TOUCHING SKY
DENTAL RADIANCE HOSPITAL, PALAMPUR

मोदी जी के नेतृत्व में मज़बूत हुआ भारत, बढ़ी तिरंगे की ताक़त: अनुराग ठाकुर

वीरभूमि हिमाचल के वीरों का बलिदान हमारी प्रेरणा, हमारी ऊर्जा : अनुराग ठाकुर

RAJESH SURYAVANSHI
Editor-in-chief, HR  MEDIA NETWORK, Chairman; Mission Against Corruption Bureau, HP. Mobile : 9418130904
INDIA REPORTER TODAY (IRT)
 PIB NEWS SERVICE

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत अपने संसदीय क्षेत्र के भोरंज, हमीरपुर व बड़सर विधानसभा में स्कूली छात्रों, अध्यापकों व स्थानीय जनता से इस कार्यक्रम की महत्ता पर। सार्थक संवाद किया व बड़ी संख्या में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम में अपना योगदान देने की अपील की।

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “केंद्र की मोदी सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर अनोकों कार्यक्रम आयोजित किए, उसमें से घरों पर तिरंगा फहराना भी एक बड़ा कार्यक्रम था. देश के हर कोने हर घर हर गांव में जहां तक की कश्मीर के लाल चौक पर भी तिरंगा खुले मन से खुले दिल से घर-घर पर फहराया गया. एक समय था जब हमें तिरंगा फहराने के लिए तिरंगा यात्रा निकालने पड़ी थी. कांग्रेस की उस समय की सरकार ने जम्मू के श्रीनगर के लाल चौक पर हमें जाने नहीं दिया था, हम वहां पर तिरंगा झंडा फहराना चाहते थे। जब धारा 370- 35 ए मोदी जी ने हटा दी है।अब हम जब श्रीनगर के लाल चौक पर भी झंडा फहरा सकते हैं कोई हमें रोकने वाला नहीं है।”

आगे बोलते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “यूक्रेन वार के दौरान ऑपरेशन गंगा के तहत जब हमारे देश के नागरिक और बच्चे वहां फंस गए थे तो केवल देश का तिरंगा झंडा अपनी बसों पर लगाकर वहां से वह सकुशल वापस अपने देश पहुंच पाए। कई अन्य देशों के लोग भी जो वहां फंसे हुए थे भारत का झंडा अपनी गाड़ियों पर लगाकर वहां से निकलकर अपने देश में पहुंचने में सफल हुए।मोदी जी के नेतृत्व में भारत मज़बूत हुआ है, हमारे तिरंगे की ताक़त बढ़ी है, यह एक बड़ा बदलाव है। यह बदलाव मजबूत नेता और मजबूत सरकार लेकर आई है देश को मजबूत नेता और मजबूत सरकार देने के लिए आप सबका बहुत-बहुत धन्यवाद और आभार व्यक्त करता हूं।”

“आजादी के अमृत महोत्सव में हमको वीर सेनानियों को और बलिदानों को स्वतंत्रता युद्ध के वीर बलिदानियों को याद करना है। गांव गांव के स्कूलों में बड़े-बड़े बोर्ड लगवाएंगे जिसमें वहां के स्वतंत्रता सेनानियों के नाम वीर बलिदानियों के नाम वीर सैनिकों के नाम लिखे जाएंगे। ताकि वहां पर शिक्षा ग्रहण करने वाले आने वाली अगली पीढ़ी को यह ज्ञात हो हमारे आज के लिए पूर्व में अपना किसने देश के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया था।”

 

आगे बोलते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “यह जो अपने गांव-गांव में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम को सफल बनाया है, इसके लिए मैं आप सबका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। आप इस मिट्टी को इकट्ठा करेंगे, वह दिल्ली पहुंचेगी, देश के 6:30 लाख गांव से करोड़ों घरों की मिट्टी दिल्ली में इकट्ठी की जाएगी। ऐसी 75000 कलश दिल्ली पहुँचने जा रही है। दिल्ली के इंडिया गेट के पास अमृत वाटिका बनेगी, आजादी का स्मारक भी बनेगा, अमृत स्मारक भी बनेगा इस मिट्टी से। 75 वर्ष के समय में कांग्रेस से शहीद स्मारक तक नहीं बन पाया मोदी जी ने इंडिया गेट के पास शहीद स्मारक भी बनाया और पुलिस पुलिस मार्क भी बनाया इंडिया गेट के पास लगी किंग जॉर्ज की मूर्ति को हटाकर वहां पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा मोदी सरकार ने स्थापित करवाई है।”

“यह माटी जो हमें प्रेरणा देती है बलिदान देने के लिए आज इसी की सौगंध हम सब कहेंगे कि हम अपने देश को विकसित बनाएंगे और देश का हर नागरिक इसमें अपने कर्तव्य को अपनी भूमिका पूर्ण रूप से निभाएगा। देश की एकता एवं अखंडता को एक्शन बनाए रखने के लिए हमेशा प्रयास करते रहेंगे।हम अपने कर्तव्य एवं उत्तरदायित्व के प्रति गंभीरता दिखाते हुए सदैव अपने प्रयास करते रहेंगे”

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “ देश की सुरक्षा आज चाक चौबंद है, जवानों का आत्मविश्वास बढ़ा है और ऐसा तब संभव हुआ जब सैनिक मजबूत हुआ उसको बुलेट प्रूफ जैकेट में लिया हथियार मिला है,और उसको पीछे से ताकत खड़ी मिली है।कांग्रेस की सरकारों के 10 साल के कार्यकाल में 10 जैकेट भी बुलेट प्रूफ सैनिकों को लेकर नहीं दी। मोदी सरकार बनते ही केवल 3 सालों में 2 लाख बुलेट प्रूफ जैकेट सैनिकों को मोदी सरकार ने उपलब्ध करवा कर दी। यही नहीं फाइटर जेट अत्यधिक टैंक और तेजस विमान तक ऐसी कोई और अत्याधुनिक हथियार भारतीय सेवा को देने का काम मोदी सरकार ने किया है। वन रैंक वन पेंशन पर 5 सालों में 60000 करोड रुपए मोदी सरकार ने लगाया है मोदी सरकार ने जो कहा था वह करके दिखाया। कांग्रेस के समय युद्ध में शहीद हुए सैनिकों की अस्थियां भी घर तक नहीं पहुंच पाती थी, 1962 का युद्ध हुआ था कुछ नहीं मिला था, लेकिन भाजपा की सरकारों में पार्थिव शरीर को लाने से लेकर शहीदों के परिवारों की आर्थिक मदद भी की शहीदों को मान सम्मान भी दिया।”

“G20 देश की बैठक का अध्यक्षता करने का मौका भारत को मिला क्योंकि मजबूत नेता हमारे पास है दुनिया भर के 20 सबसे मजबूत नेता इस बैठक में हिस्सा लेने भारत में पहुंचे। मोदी है तो मुमकिन है जो पिछले 15-20 सालों में मुमकिन न हो पाया वह मोदी जी ने करके दिखाया जी-20 देश की बैठक पूरी सफलता से भारत ने करवा कर दिखाई जहां 15 20 देश एक स्वर में एक बात पर रजामंदी दिखाते हुए बोले और वह घोषणाएं हुई।

नए भारत के बढ़ते कदम है g20 के अध्यक्षता हो ओलंपिक आयोजित करवाने की बात हो मोदी मोदी है तो मुमकिन है।एशियन गेम्स में पहली बार 100 से ज्यादा मेडल जीत का देश ने इतिहास रचा है। पिछली बार हम केवल 70 मेडल जीत पाए थे और चौथे स्थान पर आए थे। इस बार हमने 107 मेडल जीतकर रिकॉर्ड तोड़ा है। मोदी जी की नीतियों को खेल मंत्री रहते हुए हमने हर जगह पहुंचा है। यही कारण है कि हमने खेलों के क्षेत्र में पिछले दो वर्ष के अंतराल में अत्यधिक सर्वोच्च सर्वोत्तम प्रदर्शन करके दिखाया है।”

Advt
Advt
CHIEF MINISTER RELIEF FUND.. FULL PAGE ADVT. R.O. No. 1220/2022-2023 (Display)
Advt
Dheeraj Sood Advt
ALPHA ACADEMY

Leave A Reply

Your email address will not be published.