5 साल चलेगी सुक्खू सरकार जोकि इतिहास में सबसे अधिक सफल सरकार कहलाई जाएगी : विशाल सिंह राणा, राजनीति विश्लेषक

0
Dr. Swati Katoch Sood, & Dr. Anubhav Sood, Gems of Dental Radiance
DENTAL RADIANCE
DENTAL RADIANCE HOSPITAL PALAMPUR TOUCHING SKY
INDIA REPORTER TODAY
SHIMLA
Rajesh Suryavanshi, Editor-in-Chief, HR MEDIA GROUP, CHAIRMAN : Mission Again st CURRUPTION, H.P., Mob : 9418130904, 898853960)
INDIA REPORTER TODAY (IRT)
हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और 6 सीटों पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा में एक दूसरे के खिलाफ जुबानी हमले तेज हो गए हैं. इसी कड़ी में भारतीय युवा कांग्रेस के पूर्व सचिव ने भाजपा को घेरा है. उन्होंने कहा कि भाजपा के पास 25 विधायक हैं. ऐसे में भाजपा जनता को गुमराह करके सरकार बनाने के दावे को लेकर जनता को भ्रमित करने का प्रयास न करें.
*5 साल चलेगी सुक्खू सरकार जो सबसे अधिक सफल सरकार कहलाई जाएगी*
*कांग्रेस का 6 सीटों पर जीत का दावा*
*6 बागी और 3 निर्दलीयों ने भाजपा के दवाब में आकर डाला जनता पर चुनाबों का अतिरिक्त बोझ*
*कर्मचारियों महिलाओं युवाओं की सरकार सुक्खू सरकार*
प्रदेश की महिलाओं को कांग्रेस सरकार ने हर महीने 1500 रुपये मानदेय देने की गारंटी पूरी की । भाजपा को ये इतना नागवार गुजरी कि तुरंत न्यायालय से इस पर रोक लगवा दी।
*चुनाबों से पूर्व शुरू हो चुकी योजनाओं को कोर्ट ने कैसे रोक दिया ये हैरानी की बात है*
*कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल करके सरकार ने उनकी जिंदगी को आसान और सम्मानजनक बना दिया है*
सुक्खू सरकार मजबूत और एकजुट है जो पांच साल चलेगी। मुख्यमंत्री की जनकल्याणकारी योजनाओं से जनता सन्तुष्ट है ।

आज प्रदेश की महिलाओं , कर्मचारियों और युवा वर्ग का भरोसा प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर बढ़ा हैं तो केवल सरकार द्वारा जनता को लॉलीपॉप न देकर धरातल और वास्तव में काम करने का नतीजा है।

नयी सरकार का गठन होते ही प्रदेश के अंदर भीषण और भयानक आपदा आई। मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू सरकार की इच्छाशक्ति व दिन रात की मेहनत ने प्रदेश में आपदा के कारण बेघर हुए हज़ारों लोगों को पुनर्स्थापित किया।
आपदा स्थलों पर जा जा कर खुद निरीक्षण किया और उस पर दिन रात गम्भीर चिंतन करके आपदा से हुए नुकसान की भरपाई के लिये 4500 करोड़ राशि का बंदोबस्त बिना केंद्र सरकार की मदद से बहुत थोड़े समय में कर लिया।
मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू का कहना है कि हर नागरिक जब तक सुरक्षित नहीं हो जाता , हम चैन से कैसे बैठ सकते हैं ।
बाहुबल और धनबल जैसी राजनीति के चाणक्य अमित शाह और नरेंद्र मोदी जी को हिमाचल सरकार के साथ छेड़छाड़ करने पर नाकों चने चबा दिए। हर प्रदेश में सरकारें गिराने का नँगा नाच करने वाले देश के प्रधान मंत्री, गृह (ग्रह) मंत्री को सुखविंदर सुक्खू ने तगड़ा सबक सिखा दिया। हॉर्स ट्रेडिंग का शौक रखने वालों को हिमाचल के मुख्यमंत्री ने समझा दिया कि
*हम शेरो के शिकार का शौक रखते हैं आप कोई दूसरा घर देखो*
षड्यंत्रों की बौछार में भी सुखविंदर सुक्खू के हौंसले में कोई फर्क नहीं आया। बल्कि आत्मविश्वास भरे बुलंद हौसलों से तथाकथित चाणक्यो के दांत खट्टे करने में जरा भी देर नहीं की। क्योंकि वो जानते थे कि करोड़ों की चाबी किसी भी समय सरकार पर भारी पड़ सकती थी।
विशाल राणा ने कहा कि कांग्रेस के पास 34 विधायक है जो सरकार बनाने के लिए उपयुक्त आंकड़ा है । इस तरह से 25 विधायकों के दम पर भाजपा सरकार बनाने को लेकर तर्कहीन बयानबाजी कर रही हैं। भाजपा नेताओं को स्पष्ट करना चाहिए कि 25 विधायकों के साथ BJP प्रदेश में कैसे सरकार बना सकती है ? अब कांग्रेस एकजुट है जो काली भेड़ें थीं वो भाग कर अपने रंग में रंग गईं हैं । सरकार फिर भी सुरक्षित है । राणा ने कहा कि 68 सदस्यों वाली विधानसभा में 6 सीटें खाली होने के बावजूद कांग्रेस के पास 34 विधायक हैं। ऐसे में सरकार पूर्ण बहुमत में है और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

भाजपा के लिए असम्भव

उन्होंने कहा कि एक जून को हिमाचल विधानसभा की छह सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। जिसमें कांग्रेस सभी छह सीटें जीतेगी।
उन्होंने कहा कि उपचुनाव में 6 में से 1 सीट जीतने पर भी कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिल जाएगा, लेकिन भाजपा को पूर्ण बहुमत के लिए 10 सीटें चाहिए जो आसंभव है ।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने 2022 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत देकर आशीर्वाद दिया था। अब भी जनता उपचुनाव में कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर खरीद फरोख्त की राजनीति करने वालों को सबक सिखाएगी.
विशाल राणा ने कहा कि 2022 में हिमाचल की जनता ने 5 सालों के लिए कांग्रेस के पक्ष में जनादेश दिया है. जिसे भाजपा ने धन बल से हथियाने का असफल प्रयास किया है। जो जनतंत्र का अपमान है । राणा ने वार्ता में कहा कि भाजपा धनबल से बिकाऊ विधायकों को तो खरीद सकती है, लेकिन विधानसभा क्षेत्र के 7 लाख मतदाताओं को नहीं खरीदा जा सकता है. कांग्रेस पार्टी को मतदाताओं पर पूर्ण विश्वास है कि वे कांग्रेस को समर्थन देकर खरीद फरोख्त और अनैतिक तरीकों से सत्ता हथियाने की कोशिश करने वाले सत्ता के लोभियों को सबक सिखाएगी।

विशाल राणा ने कहा कि भाजपा नेताओं के लालच ने प्रदेश की जनता पर उपचुनाव का अनावश्यक बोझ पड़ा है। कुर्सी के लालच में भाजपा ने सरकार को गिराने का असफल प्रयास किया, जिसके लिए भाजपा नेताओं को जनता माफ नहीं करेगी । उन्होंने कहा कि बागी विधायकों ने भाजपा के दबाव में आकर जनता के साथ विश्वासघात किया है अब जनता हर हाल में उचित जवाब देगी । प्रदेश की जनता समझदार है और अवसरवाद की राजनीति को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी ।

Dr. Sushma Sood, Lead Gynaecologist
Dr. Sushma women care hospital
ROTARY EYE HOSPITAL : THE VEST EYE HOSPITAL IN HIMACHAL PRADESH
Rotary Eye Hospital Maranda Palampur

Leave A Reply

Your email address will not be published.