भारत विकास परिषद ने दी कै. सौरभ कालिया को श्रद्धांजलि

0

भारत विकास परिषद ने दी कै. सौरभ कालिया को श्रद्धांजलि
पालमपुर

RAJIT CHITRA

भारत विकास परिषद पालमपुर के सदस्यों ने कारगिल युद्ध के प्रथम शहीद कै. सौरभ कालिया की जयंती पर उनकी प्रतिमा स्थल पर सफाई अभियान चलाया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। भारत विकास परिषद पालमपुर शाखा के अध्यक्ष कुशल कटोच ने बताया कि परिषद सदस्यों ने सौरभ वन विहार स्थित शहीद कै. सौरभ कालिया प्रतिमा परिसर में साफ-सफाई की और मार्ल्यापण करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके पश्चात सदस्यों ने शहीद कै. सौरभ कालिया के निवास जाकर उनके पिता डॉ एन. के.कालिया एवं अन्य परिजनों से भेंट की और शहीद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

भारत विकास परिषद हिमाचल प्रदेश पश्चिम प्रांत के अध्यक्ष मनोज रत्न ने जानकारी दी कि परिषद देश भर में 27 जून से 10 जुलाई तक “सेवा पखवाड़ा” चला रही है। उसी कड़ी में आज कै. सौरभ कालिया की जयंती पर स्वच्छता अभियान और मातृभूमि के लिये अपना सर्वोच्च त्याग देने वाले शहीदों के प्रति कृतज्ञता के भाव से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।उन्होंने कहा अपने अमर शहीदों के बलिदान के हम सभी देशवासी सदैव ऋणी हैं और भावी पीढ़ी को उनके बलिदान से प्रेरणा लेकर राष्ट्रनिर्माण के कार्य को गति प्रदान करनी चाहिये।
इस दौरान शहीद कै. सौरभ कालिया के भाई वैभव कालिया, भारत विकास परिषद के प्रांत संगठन सचिव संजय सूद, पूर्व शाखा अध्यक्ष नरेंद्र दीक्षित, शाखा सचिव निशांत कपूर, पूर्व शाखा सचिव संजीव सोनी, शाखा कोषाध्यक्ष डॉ राजेश महाजन, शाखा सेवा प्रमुख ई. अमर सन्दल, एस के कंठवाल भी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.