जय राम सरकार की सबसे लोकप्रिय हिम केयर कार्ड योजना को निजी अस्पतालों में बन्द करना सरासर गलत : प्रवीन कुमार पूर्व विधायक

0
DENTAL RADIANCE HOSPITAL
Dr. Swati Katoch Sood, & Dr. Anubhav Sood, Gems of Dental Radiance
DENTAL RADIANCE HOSPITAL PALAMPUR TOUCHING SKY
DENTAL RADIANCE
Dr Shiv Kumar, Father of Rotary Eye Hospiral, Internationally acclaimed Social Worker & Founder CHAIRMAN, Rotary Eye Foundation
ROTARY EYE HOSPITAL MARANDA
ROTARY EYE HOSPITAL : THE VEST EYE HOSPITAL IN HIMACHAL PRADESH
Rotary Eye Hospital Maranda Palampur

जय राम सरकार की सबसे लोकप्रिय हिम केयर कार्ड योजना को निजी अस्पतालों में बन्द करना सरासर गलत : प्रवीन कुमार पूर्व विधायक

Varun Sharma, Journalist, PALAMPUR

माननीय मुख्यमन्त्री ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने हिम केयर कार्ड को लेकर जो रोगियों के ऊपर इस योजना के अन्तर्गत खर्चा हुआ है उसका निजी व सरकारी अस्पतालों का तुलनात्मक आंकड़ा मीडिया के समक्ष रखा और इस योजना के लागू करने के तौर-तरीकों पर भी निवर्तमान सरकार के ऊपर टिप्पणी की ।

इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि हिम केयर कार्ड योजना जय राम सरकार की अनेकों योजनाओं में से सबसे लोकप्रिय योजना रही है।

इस योजना ने अनगिनत मरीजों की जान बचाई है। इसमें अगर सरकार को लगता है कि निजी अस्पतालों ने रोगियों के हिम केयर कार्ड से छेड़छाड़ करके कहीं धांधली या गड़बड़ी की है तो उन निजी अस्पतालों को चिन्हित करके इस योजना से बाहर किया जाए ।

यही नहीं जहाँ सरकार ने पूर्व सरकार द्वारा खोले गये सैंकड़ों दफ्तरों एवं संस्थानों पर ताला जड़ दिया तो ऎसे निजी अस्पतालों के ऊपर भी ताला जडने के प्रयास किये जायें ।

पूर्व विधायक ने मुख्यमन्त्री से आग्रह किया है कि भले ही हिम केयर कार्य का प्रीमियर बढ़ा दिया जाए या इसकी बीमा अवधि तीन वर्ष की जगह एक वर्ष कर दी जाए लेकिन जनहित एवं प्रभावित रोगियों के हित में इस योजना से निजी अस्पतालों को बाहर न रखा जाए ।

पूर्व विधायक ने उदाहरण देते हुए कहा यह भी सर्वविदित है अगर एक सरकारी हॉस्पिटल में किसी जन साधारण रोगी ने अपना अल्ट्रासाऊंड या सी टी स्कैन करवाना हो तो महीनों बाद डेट दी जाती है।

Dheeraj Sood, Correspondent
Dheeraj Sood Advt
HIMACHAL OPTICALS

Leave A Reply

Your email address will not be published.