सभी जातियों के बुद्धिजीवी वर्ग इकट्ठे होकर एक ज्ञापन जिलाधीश कांगड़ा को सौंपेंगे : भुवनेश सूद

POLITICIANS को अधिक लाभ तथा गरीबों को न के बराबर लाभ हुआ

1

सभी जातियों के बुद्धिजीवी वर्ग इकट्ठे होकर एक ज्ञापन जिलाधीश कांगड़ा को सौंपेंगे : भुवनेश सूद

INDIA REPORTER NEWS
PALAMPUR : SANSAR SHARMA

सामान्य वर्ग के अध्यक्ष भुबनेश सूद ने कहा है कि 16 मार्च 2021 को सुबह 11:00 बजे सभी जातियों के बुद्धिजीवी वर्ग इकट्ठे होकर एक ज्ञापन जिलाधीश कांगड़ा को सौंपेंगे। इस ज्ञापन में कहा गया है कि आरक्षण सामाजिक वर्ग के बजाय जाति वर्ग में सरकारों द्वारा वोटों की खातिर बांटा जा रहा है। समाज के सभी जातियों में आरक्षण लागू करने के बाद राजनीतिज्ञ को अधिक लाभ तथा गरीबों को न के बराबर लाभ हुआ है I

प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री ने एसटी एससी ओबीसी वर्ग की लड़कियों को ही कन्यादान की राशि शादी में देने की घोषणा की है। जो कि सामान्य वर्ग के लोगों के लिए आक्रोश का कारण बना हुआ है ।क्योंकि हमारी सरकारें वोटों की खातिर लोगों को जाति वर्ग में बांटने की कोशिश कर रही है। लेकिन अब वक्त आ गया है कि जाति वहींन समाज की रचना की जाए ताकि देश व लोकतंत्र को बचाया जा सके।

आरक्षण का लाभ दोनों वर्गों में दीवार बनकर खड़ा हो गया है परंतु दुख की बात यह है कि 70 साल बीत जाने के बाद भी गरीबों व पिछड़े वर्ग को आरक्षण का लाभ नहीं मिल पाया है। इसका लाभ सभी गरीब जातियों को मिलना आवश्यक है । इनकम टैक्स देने वाले सभी लोगों को आरक्षण की सुविधा से वंचित करें ।

हर परिवार के एक या दो बार ही आरक्षण का लाभ मिले राजनीतिज्ञ धर्म के नाम पर जातियों के नाम पर वोटों की खातिर देश को बांट रहे हैं सामान्य वर्ग के लोग सभी जातियों से अपील करते हैं कि यह समस्या सभी जातियों और धर्मों की है क्योंकि संविधान में देश को बचाना हर नागरिक का कर्तव्य है हम सभी को एक मंच में इकट्ठा होकर लड़ाई को लड़ने की जरूरत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.