राजनीति समाज सेवा है या व्यवसाय इस माध्यम से भी जुटाई गयी अवैध सम्पति को जब्त करने का प्रावधान होना चाहिए :- प्रवीन कुमार पूर्व विधायक…..

0

Dr Shiv Kumar, Father of Rotary Eye Hospital, Internationally acclaimed Social Worker & Founder CHAIRMAN, Rotary Eye Foundation
ROTARY EYE HOSPITAL MARANDA
Dr. Sudhir Salhotra, TOP TEN Retina Surgeon of India, Director, Rotary Eye Hospital, Maranda
ROTARY EYE HOSPITAL : THE VEST EYE HOSPITAL IN HIMACHAL PRADESH
Raghav Sharma, GM
Rotary Eye Hospital Maranda Palampur
DENTAL RADIANCE HOSPITAL
DENTAL RADIANCE HOSPITAL PALAMPUR TOUCHING SKY
DENTAL RADIANCE

राजनीति समाज सेवा है या व्यवसाय इस माध्यम से भी जुटाई गयी अवैध सम्पति को जब्त करने का प्रावधान होना चाहिए :- प्रवीन कुमार पूर्व विधायक…..

Er. Varun Sharma

Bureau Chief

Varun Sharma, Journalist

अवैध सम्पति जब्त करने का प्रावधान बनाने वाला हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है। यह जानकारी शिमला में मीडिया को देते हुए मुख्यमन्त्री महोदय ने बताया कि इसके लिए प्रदेश सरकार 1200 पुलिस जवानों की भर्ती करने जा रही है। इस तरह के विधानसभा में गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम में संशोधन के लिए जहाँ समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने मुख्यमन्त्री श्री सुखविन्दर सिंह सुक्खू जी को बधाई दी है वहीं मांग की कि राजनीति समाज सेवा है या व्यवसाय इस माध्यम से भी अथाह सम्पति जुटाने वालों की सम्पति को भी जब्त करने का प्रावधान किया जाए । पूर्व विधायक ने बेहद हैरानगी प्रकट करते हुए कहा कि कुछ लोग सरकार व संगठन में बडे बड़े ओहदों पर बैठकर अथाह सम्पति के मालिक बन जाते हैं। यहाँ जनता इस बात को भी सोचने के लिए मजबूर होती है कि संगठन का पद तो अवैतनिक होता है जबकि सरकार में मान देय कितना मिलता है इस बारे में भी बखूबी जानती है। आखिर ये महाशय करते क्या हैं। इनका कोन सा कारोबार व व्यवसाय है । ऐसे में पद के दुरुपयोग से जुटाई गई इस प्रकार की अवैध सम्पति जो कि भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा जीता जागता उदाहरण है को भी जब्त करने का प्रावधान ही नहीं बल्कि आय से जयादा सम्पति का मामला दर्ज होना चाहिए ।

Dr. Sushma Sood, Lead Gynaecologist
Dr. Sushma women care hospital
Dr. Prem Raj Bhardwaj
BMH
Dheeraj Sood, Correspondent
Dheeraj Sood Advt

Leave A Reply

Your email address will not be published.