नेहरू युवा केंद्र कुल्लू ने किया स्वच्छता अभियान का आयोजन

0

नेहरू युवा केंद्र कुल्लू ने किया स्वच्छता अभियान का आयोजन

BHUNTAR

MUNISH KOUNDAL

CHIEF EDITOR

नेहरू युवा केंद्र कुल्लू के तत्वावधान में “स्वच्छता ही सेवा” अभियान के अंतर्गत एक विशेष सफाई अभियान का आयोजन किया गया। इस अभियान में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई महाविद्यालय कुल्लू, स्नो लैंड स्काउट्स एवं गाइड्स ओपन ग्रुप कुल्लू, टीम सहभागिता, और जेहर युवा क्लब, नहीं, सैंज के सदस्यों ने भाग लिया।

इस सफाई अभियान का आयोजन महाविद्यालय कुल्लू के प्रांगण से लेकर स्पोर्ट्स ऑफिस कुल्लू तक किया गया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. खेम चंद ठाकुर, टीम सहभागिता के राज्य उपाध्यक्ष राज सिंघानिया, और स्नो लैंड स्काउट्स एवं गाइड्स ओपन ग्रुप कुल्लू के असिस्टेंट रोवर स्काउट लीडर पूर्ण ने भी विशेष रूप से भाग लिया और सफाई अभियान में योगदान दिया।

डॉ. लाल सिंह, राज्य निदेशक, नेहरू युवा केंद्र ने कहा, स्वच्छता केवल एक जिम्मेदारी नहीं, बल्कि एक आदत होनी चाहिए। यह हमारे समाज को स्वस्थ और खुशहाल बनाने का एक महत्वपूर्ण साधन है।

युवा पीढ़ी को इसमें सक्रिय भूमिका निभाने की आवश्यकता है, क्योंकि वे भविष्य के निर्माणकर्ता हैं। स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाना और इसे अपने जीवन का हिस्सा बनाना बेहद जरूरी है। नेहरू युवा केंद्र इसी उद्देश्य के साथ स्वच्छता अभियानों का आयोजन कर रहा है, जिससे हमारे युवाओं में समाज के प्रति सेवा और कर्तव्य की भावना का विकास हो।

कार्यक्रम का उद्देश्य समाज में स्वच्छता के महत्व को उजागर करना और इसे जन-जन तक पहुंचाना था। नेहरू युवा केंद्र की यह पहल युवाओं को स्वच्छता के प्रति प्रेरित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.