रोटरी क्लब धर्मशाला द्वारा रोटरी इंडिया लिटरेसी मिशन के अंतर्गत एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन

0

रोटरी कल्ब धर्मशाला के प्रधान हरि सिंह ने बताया कि आज
रोटरी क्लब धर्मशाला द्वारा रोटरी इंडिया लिटरेसी मिशन के अंतर्गत एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया।


रोटरी क्लब धर्मशाला द्वारा आज सत्य साई एजुकेयर शिक्षण संस्थान स्लेट गोदाम धर्मशाला में एक दिवसीय अध्यापक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया जिस में सत्य साई संस्थान तथा गमरू विलेज स्कूल के लगभग 43 अध्यापकों ने भाग लिया। इस की जानकारी देते हुए क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन हरी सिंह ने बताया की रोटरी इंडिया लिटरेसी मिशन के अंतर्गत शिक्षाविद प्रोफेसर एन एन शर्मा ने शिक्षा के बदलते परिवेश में शिक्षक की भूमिका के विभिन्न बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए शिक्षा को मूल्यों और सिद्धांतो के साथ आज नए भारत के निर्माण हेतु युवा पीढ़ी को तयार करना होगा। उन्होंने प्रभावशाली शिक्षा प्रदान करने पर भी विचार सांझे किए।
इस अवसर प्रतिभागी अध्यापकों ने अपनी शैक्षणिक समस्याओं को भी सांझा किया जिन का समाधान मुख्य वक्ता प्रोफेसर शर्मा ने समाधान के साथ अपने विचार प्रस्तुत किए।
इस अवसर पर साई संस्थान से अमरीश शर्मा ने तथा गमरु विलेज स्कूल की प्राचार्य मीनाक्षी शर्मा ने विचार प्रस्तुत कर कार्यशाला को अध्यापकों के लाभदायक तथा सकारात्मक बताते हुए रोटरी क्लब का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर 36 अध्यापकों ब 9 भावी अध्यापिको ने अपनी सहभागिता निभाई तथा रोटरी क्लब की ओर से रोटेरियन तेज सिंह,युगल डोगरा, यश सभरवाल संग्राम गुलेरिया सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.