सीयू के छात्रों का सरकार के समक्ष रखेंगे पक्ष : नैहरिया

  विवि प्रशासन व जिला प्रशासन को हड़ताल पर बैठे छात्रों के साथ बैठकर मामला सुलझाने के आदेश

0

सीयू के छात्रों का सरकार के समक्ष रखेंगे पक्ष : नैहरिया

–        ईवीएम मशीनों को सीयू कैंपस से हटाने के लिए चुनाव आयोग से करेंगे बात

–        विवि प्रशासन व जिला प्रशासन को हड़ताल पर बैठे छात्रों के साथ बैठकर मामला सुलझाने के आदेश

INDIA REPORTER NEWS
DHARAMSHALA : ARVIND SHARMA

। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन और एबीवीपी के बीच गतिरोध को खत्म करने के निर्देश विधान सभा क्षेत्र धर्मशाला के विधायक श्री विशाल नैहरिया जी ने दिए हैं।

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय धौलाधार परिसर में हड़ताल पर बैठे एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ विधायक मिले और उनकी मांगों को सुना। विधायक श्री विशाल नैहरिया जी ने केंद्रीय विश्वविद्यालय  प्रशासन और जिला प्रशासन को एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर मामला सुलझाने के निर्देश दिए। विधायक श्री विशाल नैहरिया जी ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं को सरकार के समक्ष उनका पक्ष रखने का आश्वासन दिया। विधायक ने कहा कि सीयू के धौलाधार परिसर में रखी ईवीएम मशीनों को हटाने के लिए वह स्वयं चुनाव आयोग से बात करेंगे।

          विधायक श्री विशाल नैहरिया जी ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर चिंतित है। इसी का नतीजा है कि वर्षों से लंबित पड़े केंद्रीय विश्वविद्यालय के मुद्दे को हल करने के लिए प्रयासरत है। इसी कड़ी में दो दिन पूर्व ही केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश सीयू के लिए 740.79 करोड़ रुपये जारी किए हैं।

इससे कि शीघ्र सीयू भवन का निर्माण हो सके, जिससे विद्यार्थियों को मूलभूत सुविधाएं मिल सकें। वहीं धर्मशाला के दाड़ी में ही ईवीएम रखने के लिए भवन का निर्माण शुरू कर दिया गया है, जिससे धर्मशाला के शैक्षणिक संस्थानों में ईवीएम मशीनें न  रखनी पड़ें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.