कुल्लू में शुरू हुआ तंबाकू विरोधी अभियान, 2 माह तक गांव गांव में लोगो को किया जाएगा जागरूक डीसी कुल्लू ने हरी झंडी दिखाकर किया शुरू

0

कुल्लू में शुरू हुआ तंबाकू विरोधी अभियान

2 माह तक गांव गांव में लोगो को किया जाएगा जागरूक
डीसी कुल्लू ने हरी झंडी दिखाकर किया शुरू

मुनीष कौंडल , CHIEF EDITOR

जिला कुल्लू में अब आगामी 2 माह तक तंबाकू विरोधी अभियान शुरू किया जाएगा तथा गांव गांव में इसके बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा। जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर के क्षेत्रीय अस्पताल में डीसी कुल्लू तोरुल एस रवीश के द्वारा हरी झंडी दिखाकर इस अभियान को शुरू किया गया। जिसके तहत प्रशिक्षु नर्सिंग छात्राओं के द्वारा कुल्लू शहर में एक रैली भी निकाली गई तथा नारो के माध्यम से लोगों को तंबाकू से दूर रहने के बारे में जागरूक किया गया।

डीसी तोरूल एस रवीश ने बताया कि तंबाकू के सेवन के चलते आज लोगों को कई भयंकर बीमारियां हो रही है और कई लोगों की इसे मौत भी हो रही है। ऐसे में जिला कुल्लू में भी स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर यह अभियान शुरू किया गया है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों की भी सहायता ली जाएगी। ताकि घर-घर तक इस बारे लोग जागरुक हो सके। डीसी कुल्लू ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति तंबाकू के सेवन से बीमार हो गया है या फिर उसे इसकी लत लग चुकी है। तो वह तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। कुल्लू में भी डी एडिक्शन सेंटर के माध्यम से तंबाकू से बचाव के बारे में डॉक्टरी उपचार दिया जाता है। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति तंबाकू को छोड़ना चाहता है तो वह स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ जरूर संपर्क करें।
DC Kullu

Leave A Reply

Your email address will not be published.