भारतवर्ष के सुप्रसिद्ध चामुण्डा मन्दिर नन्दिकेश्वर धाम में पालमपुर की भूमिका को किसी भी सूरत में नज़र अन्दाज नही किया जा सकता :- प्रवीन कुमार पूर्व विधायक पालमपुर ..

0
DENTAL RADIANCE HOSPITAL
Dr. Swati Katoch Sood, & Dr. Anubhav Sood, Gems of Dental Radiance
DENTAL RADIANCE HOSPITAL PALAMPUR TOUCHING SKY
DENTAL RADIANCE
Dr. Sushma Sood, Lead Gynaecologist
Dr. Sushma women care hospital

भारतवर्ष के सुप्रसिद्ध चामुण्डा मन्दिर नन्दिकेश्वर धाम में पालमपुर की भूमिका को किसी भी सूरत में नज़र अन्दाज नही किया जा सकता :- प्रवीन कुमार पूर्व विधायक पालमपुर ..

Er. VARUN SHARMA

Er. VARUN SHARMA, BUREAU CHIEF, PALAMPUR

BUREAU CHIEF

यह प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार का कहना है कि वो जमाना भी था जव इस मन्दिर का सरकारी ‌करण नहीं हुआ था ओर यह मन्दिर कमेटी के सहारे चलता था । पालमपुर( घुग्गर ) के ठाकुर दास घोघरा विन्द्रावन से एडवोकेट राजेन्द्र अवस्थी जैसे सख्त मिजाज के कमेटी प्रतिनिधियों की क्या जबरदस्त भूमिका एवं पकड़ होती थी । सनातन पद्धति की गरिमा मर्यादा का किस गहराई के साथ पालन होता था । मन्दिर के गर्भगृह में सिवाय पुजारी व नवरात्रों में यजमान रूपी कमेटी प्रतिनिधि को ही पूजन का अधिकार होता था । चाहे जितना बड़ा नेता या अधिकारी क्यों न हो मन्दिर के गर्भगृह में प्रवेश नहीं कर सकता था । पूर्व विधायक ने कहा जव से इस मन्दिर का सरकारी करण हुआ है। नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ती देखी जा सकती है। उदाहरण के तोर पर नवरात्रों में अष्टमी के दिन जव रात्रि को निषिद्ध पूजन होता इन नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ती देखी जा सकती है।

कुल मिलाकर पूर्व विधायक ने सरकार ओर खासकर उप मुख्यमन्त्री श्री मुकेश अग्निहोत्री जी जिनके पास यह विभाग है का ध्यान इस ओर आकर्षित करते कहा है कि भले सरकारी धन के आगे इस मन्दिर के पुराने स्वरुप का अस्तित्व लगभग मिटा दिया गया लेकिन इस मन्दिर के नींव के पत्थरों में पालमपुर का भी योगदान रहा है तो फिर इस मन्दिर के ट्रस्ट के गठन में पालमपुर की अनदेखी क्यों ?

Dr. Prem Raj Bhardwaj
BHARDWAJ MULTISPECIALITY HOSPITAL ARLA PALAMPUR
Dheeraj Sood, Correspondent
Dheeraj Sood Advt
Budhamal Jewellers, Budhamal Empires, Palampur
Budhamal castles Chimbalhaar, Palampur

Leave A Reply

Your email address will not be published.