पेलिंग बूथों के बारे में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को दी जानकारी

 उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि निर्धारित समय में बूथ लेबल एजेंट्स की नियुक्ति करना सुनिश्चित करें।

1

 पेलिंग बूथों के बारे में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को दी जानकारी

INDIA REPORTER TODAY
FATEHPUR : VIJAY KAPOOR
फतेहपुर विस उपचुनाव के दृष्टिगत राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ धर्मशाला में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश प्रजापति ने कहा कि फतेहपुर निर्वाचन क्षेत्र में 141 बूथ निर्धारित किए गए हैं जिसमें तीस नए पोलिंग बूथ कोविड-19 के प्रोटोकॉल के चलते बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन पोलिंग बूथों में मतदाताओं की संख्या 950 से ज्यादा है उन पोलिंग बूथों में नए बूथों का प्रस्ताव दिया जा रहा है।
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि निर्धारित समय में बूथ लेबल एजेंट्स की नियुक्ति करना सुनिश्चित करें। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि फतेहपुर निर्वाचन क्षेत्र में अगर किसी पात्र व्यक्ति का वोटर आईडी कार्ड नहीं बना है तो वे नजदीकी बूथ लेबल अधिकारियों से संपर्क करके अपना वोटरआईडी कार्ड बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार पोलिंग बूथों में मतदाताओं के लिए हरसंभव सुविधा प्रदान की जाएगी।
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि व्यय निगरानी के लिए एडीसी राहुल कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके अतिरिक्त निर्वाचन के दृष्टिगत अन्य कमेटियां भी गठित की जा रही हैं ताकि निष्पक्ष तथा शांतिपूर्वक तरीके से चुनाव संपन्न करवाए जा सकें। इससे पहले तहसीलदार निर्वाचन विभाग उपेंद्र शुक्ला ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए पोलिंग बूथों के निर्धारण बारे विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।
डीसी-एसपी ने केंद्रीय विवि में छात्रों से की मुलाकात
धर्मशाला, 17 मार्च। जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त राकेश प्रजापति तथा पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने केंद्रीय विवि धर्मशाला परिसर में पहुंचकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे विधार्थियों की समस्याओं को सुना तथा विवि परिसर में सुविधाओं का जायजा भी लिया इस दौरान विश्वविद्यालय प्रबंधन से भी बातचीत की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.