भारतरत्न बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर की 130 वीं जयंती

राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने संयुक्त कार्यालय परिसर में प्रतिमा स्थापना के कार्य का शुभारंभ किया

0

भारतरत्न बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर की 130 वीं जयंती के अवसर पर राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने संयुक्त कार्यालय परिसर में प्रतिमा स्थापना के कार्य का शुभारंभ किया


INDIA REPORTER TODAY
PALAMPUR : RAJESH SURYAVANSHI
राजेश सूर्यवंशी एडिटर इन चीफ

भारतरत्न बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर की 130 वीं जयंती के अवसर पर राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने संयुक्त कार्यालय परिसर में प्रतिमा स्थापना के कार्य का शुभारंभ किया।
इंदु गोस्वामी ने बाबा साहेब को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि डॉ भीम राव अम्बेडकर ने देश को सशक्त और सुदृढ संविधान दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों की मांग पर पालमपुर में भारतरत्न बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की थी और इसके लिये धनराशि जारी कर दी गयी है।


उन्होंने कहा कि संयुक्त कार्यालय परिसर में बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर की आदमकद प्रतिमा स्थापित की जाएगी और इसके लिए 15 लाख रुपये जारी कर दिये गये हैं। उन्होंने कहा इसके अतिरिक्त ओर भी राशि की जरूरत होगी तो उसे जारी कर दिया जायेगा।
उन्होंने कहा बाबा साहेब ने गरीब, शोषित और पिछड़े वर्ग के लिये संघर्ष कर सभी को समानता का अधिकार दिलवाया।


इससे पहले राज्यसभा सांसद कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज़ भी लगवाई और लोगों से आह्वान किया कि निर्धारित आयु वर्ग के लोग भी वैक्सीन लगवाने के स्वेच्छा से आगे आएं। उन्होंने कहा कि देश के लाखों लोग वैक्सीन लगवाने के लिए प्रतिदिन आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण का खतरा अभी कम नहीं हुआ है उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये निर्धारित सभी मानकों का सख्ती से अनुपालना की अपील भी की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.