सरकार द्वारा लगाया गया कर्फ्यू बिल्कुल अब अनुभवहीन: सोमेश शर्मा

मौजूदा कर्फ्यू से कोरोना की चेन नहीं टूटेगी

0

ऊना,( महेश गौतम) 7 मई: हिमाचल प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष सुमेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लगाया गया कोरोना कफ्र्यू बिल्कुल अनुभवहीन है। कोरोना कर्फ्यू को ड्राफ्ट करने वालो को धरातल की सच्चाई का मालूम नहीं हैं। कर्फ्यू परिस्थितियां हास्यपद हो गई है, जो कि किसी को भी समझ नहीं आ रही है। इससे न केवल सरकार की, बल्कि व्यापारियों की छवि भी खराब हो रही है।

Mahesh Gautam
District bureau chief

शुक्रवार को विश्राम गृह ऊना में पत्रकार वार्ता के दौरान व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष सुमेश शर्मा ने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में जिस प्रकार से प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लगाया है, उससे कभी भी कोरोना की चेन नहीं टूट सकती। इससे प्रदेश में कोरोना बढऩे के आसार है, जिससे लॉकडाऊन लंबा चल सकता है। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार ने कोरोना चेन तोडऩे के लिए कोई निर्णय लेना है, तो सख्ती से 10 या 15 दिनों के लिए सब कुछ बंद कर देना चाहिए। व्यवस्था ऐसी होनी चाहिए कि कोई भी रोड़ पर न आ सके। मौजूदा हालत में सभी घर से बाहर घूम रहे हैं। कुछ दुकाने बंद हैं, कुछ खुली है, ऐसे में कोरोना की चेन टूटना मुशिकल है।

उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से अनुरोध किया है कि जब भी व्यापारियों से संबंधित कोई भी व्यवस्था या कानून बनाने हो तो व्यापारियों को विश्वास में लेकर ही करना चाहिए। सुमेश ने प्रदेश सरकार से मांग उठाई कि या तो सभी दुकानें पूर्ण रूप से बंद कर दी जाए या फिर कोरोना कर्फ्यू के दौरान सुबह से लेकर दोपहर एक बजे तक सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाए। एक बजे के बाद सख्ती से सभी दुकानें बंद करने के साथ-साथ मूवमेंट पर भी रोक लगाई जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 कि चेन को तोडऩे के लिए कारोबारी अहम रोल अदा करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.