हमारे बीच नहीं रहे कृषि विश्वविद्यालय के इंजीनियर राजेश वर्मा

बहुत ही मिलनसार ईमानदार मेहनती संस्थान के प्रति वफादार तथा स्वच्छ छवि का व्यक्तित्व था उनका

0
#bksood
विनम्र श्रद्धांजलि
आज सुबह से इसी उहापोह में था कि हमें इस कोरोना काल में किसी की मृत्यु के समाचार डालने चाहिए या नहीं ? क्योंकि हम खुशियां तो सभी बांटते हैं खुशी वाली बातें भी शेयर करते हैं जो सभी को अच्छी भी लगती हैं, परंतु दुख भरी खबर किसी को अच्छी नहीं लगती है और इंसान ऐसी खबरें पढ़कर दुखी ही होता है ,परंतु हम किसी की केवल खुशियों में ही शामिल हों…और दुख की घड़ी में किसी के प्रति दो शब्द संवेदना के भी अर्पित न कर पाएं ,उन्हें भूल जाएं या उन्हें श्रद्धांजलि भी ना दे पाए तो यह भी गलत ही लग रहा है।
क्या करें क्या ना करें वाली असमंजस की स्थिति है मेरी।हमारी Agricultural University के एक पुराने युवा साथी इंजीनियर राजेश वर्मा जी का आज सुबह TMC कांगड़ा में निधन हो गया ,,वह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। इंजीनियर वर्मा इस्टेट सेल में बतौर जूनियर इंजीनियर कार्य कर रहे थे। तथा अभी लगभग 10 साल की नौकरी उनकी बाकी थी। परंतु कोरोना के क्रूर हाथों ने उनके जीवन का सफर यहीं पर समाप्त कर दिया ,जबकि उन्हें अभी एक लंबा सफर तय करना था।
इंजीनियर राजेश वर्मा बहुत ही मिलनसार मृदुभाषी down to earth मुंह में जैसे जुबान नहीं ,निहायत ही शरीफ ,अपने काम में एकदम परफेक्ट, इमानदार ,अपनी ड्यूटी के प्रति समर्पित, अपने इंस्टिट्यूट का हमेशा भला सोचने वाले, यूनिवर्सिटी की भलाई के लिए लोगों की बुराई लेने वाले ,अपने कार्य में दक्ष, सभी के प्रति निष्पक्ष ,साधारण व्यक्तित्व, उच्च विचार ,धार्मिक आधार ,मिलनसार और सब से करते थे प्यार!
क्या-क्या खूबियां गिनाए इनकी मेरे साथ बहुत वर्षों तक साथ मे काम किया परंतु कभी भी एक बार भी कड़वाहट पैदा नहीं हुई ।
ईश्वर ना जाने क्यों इतना स्वार्थी हो जाता है कि अच्छे इंसानों को अपने पास शीघ्र बुला लेता है । हमारे पास कोई ऐसे शब्द नहीं है जो उनकी खूबियों को गिना सके या उनके प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट कर सकें ।
बस ईश्वर से यही प्रार्थना है कि ईश्वर उन्हें हमेशा अपने चरणों में स्थान देना और उनके परिवार को यह दुख सहने की शक्ति देना ।
💐ॐ शांति ॐ💐

Leave A Reply

Your email address will not be published.