एसडीएम डॉ. निधि पटेल ने सभी टीकाकरण केंद्रों पर जांची व्यवस्थाएं

बिना स्लॉट बुक कराए कोविड वैक्सीन के लिए टीकाकरण केंद्र पर न पहुंचेः डॉ. निधि पटेल

0

एसडीएम डॉ. निधि पटेल ने सभी टीकाकरण केंद्रों पर जांची व्यवस्थाएं

बिना स्लॉट बुक कराए कोविड वैक्सीन के लिए टीकाकरण केंद्र पर न पहुंचेः डॉ. निधि पटेल
ऊना (महेश गौतम)16 मई – एसडीएम ऊना डॉ. निधि पटेल ने 17 मई से शुरू होने वाले 18-44 वर्ष आयुवर्ग के लाभार्थियों के टीकाकरण की व्यवस्थाओं की जांच की। उन्होंने आज तहसीलदार तथा बीएमओ के साथ ऊना उप-मंडल में 5 स्थानों पर होने वाले टीकाकरण संबंधी तैयारियों की समीक्षा की तथा अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए।
डॉ. निधि पटेल ने कहा कि 17 मई को 18-44 वर्ष के आयुर्ग के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल ऊना तथा टाउन हॉल में वैक्सीनेशन होगी। इसके अतिरिक्त राजकीय प्राथमिक पाठशाला बसदेहड़ा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संतोषगढ़, सब सेंटर बसाल में भी टीके लगेंगे। सभी टीकाकरण केंद्रों पर एक दिन में 100 लाभार्थियों को ही वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए टीकाकरण हेतु पूर्व पंजीकरण अनिवार्य है तथा बिना पूर्व पंजीकरण टीकाकरण नहीं होगा। टीकाकरण स्थल पर पहुंचने के बाद मौके पर पंजीकरण नहीं किया जाएगा।
एसडीएम ऊना ने 18 से 44 साल आयु वर्ग के लोगों से आग्रह किया कि वह किसी भी असुविधा से बचने के लिए कोविन पोर्टल अथवा आरोग्य सेतु ऐप पर पहले ही पंजीकरण करवा लें। पंजीकरण के लिए http://selfregistration.cowin.gov.in/ लिंक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पंजीकरण करवाने के बाद लाभार्थी को स्वयं सैशन बुक करना होगा, जिसके बाद स्थान बुक होने संबंधी एक एसएमएस के माध्यम से सूचना मिलेगी। बिना स्लॉट बुक किए किसी भी लाभार्थी का टीकाकरण नहीं किया जाएगा। स्लॉट बुक होने का प्रमाण टीकाकरण केंद्र पर दिखाना अनिवार्य होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.