18 प्लस वर्ग में 1693 युवाओं ने जिला में लगवाई कोविड वैक्सीन

18 प्लस वर्ग में 1693 युवाओं ने जिला में लगवाई कोविड वैक्सीन

0

18 प्लस वर्ग में 1693 युवाओं ने जिला में लगवाई कोविड वैक्सीन

18-44 वर्ष आयु वर्ग के लिए निशुल्क कोविड वैक्सीन लगवा रही प्रदेश सरकार, युवाओं में दिखा उत्साह

ऊना (20 मई)- 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए कोविड वैक्सीन लगाने को लेकर युवाओं में उत्साह बना हुआ है। दूसरे सत्र के दौरान आज जिला के 1693 युवाओं ने कोविड का टीका लगवाया। स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण के लिए पर्याप्त प्रबंध किए थे तथा कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप ही वैक्सीनेशन की गई। ऊना शहर में 336, हरोली ब्लॉक में 286, बंगाणा में 192, गगरेट में 298, बसदेहड़ा में 291 तथा अंब ब्लॉक में 290 पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया।
इस संबंध में जानकारी देते हुए सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि जिला में 16 स्थानों पर टीकाकरण किया गया। ऊना खंड में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल ऊना तथा टाउन हॉल में वैक्सीनेशन की गई, जहां पर दो-दो सत्र लगाए गए। इसके अतिरिक्त राजकीय प्राथमिक पाठशाला चलोला, पीएचसी देहलां तथा पंचायत घर बसोली में टीके लगाए गए।
डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि खंड अंब के तहत राधा स्वामी सत्संग भवन अंब, चिंतपूर्णी अस्पताल तथा सीएचसी धुसाड़ा में टीकाकरण हुआ। हरोली खंड में पीएचसी बाथड़ी, सीएचसी कुंगड़त, सिविस अस्पताल हरोली के अतिरिक्त खंड गगरेट में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अंबोटा, दौलतपुर चौक कॉलेज, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भंजाल में वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने बताया कि थानाकलां खंड के तहत पीएचसी लठियाणी तथा पीएचसी सोहारी टकोली में भी युवाओं को पहले दिन वैक्सीन की खुराक दी गई। इस तरह आज जिला ऊना में 18 प्लस के लिए 18 सत्र आयोजित किए गए

Leave A Reply

Your email address will not be published.