कोरोना संक्रमित के दाह संस्कार में शामिल हुए विधान सभा अध्यक्ष

कोरोना संक्रमित के दाह संस्कार में शामिल हुए विधान सभा अध्यक्ष

0

कोरोना संक्रमित के दाह संस्कार में शामिल हुए विधान सभा अध्यक्ष

पालमपुर, 21 मई :- विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार शुक्रवार को कोरोना संक्रमित व्यक्ति के दाह संस्कार में शामिल हुए।
सुलाह विधान सभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत धोरण के 73 वर्षीय सेवानिवृत्त सूबेदार बाबू राम का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया था।
विधान सभा अध्यक्ष सेवानिवृत्त सुवेदार बाबू राम की अंत्येष्टि में गांव धोरण में शामिल हुए और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। उन्होंने बाबू राम के परिवार को ढांढस भी बंधाया और कोरोना संक्रमण के कारण असमय मौत का ग्रास बनने पर दुख प्रकट किया।
कोरोना संक्रमण के कारण मौत होने पर जब परिवार के और नजदीकी से सम्बन्धी भी संस्कार करने से दूरी बना रहे हैं ऐसे में विधान सभा अध्यक्ष के दाह संस्कार में शामिल होना एक सराहनीय पहल है। विधान सभा अध्यक्ष के अंत्येष्टि में शामिल होने से समाज मे एक सकारात्मक संदेश गया है कि संकट की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के प्रति समाज का व्यवहार संवेदनशील हो।
विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना के कारण लोग असमय मौत का ग्रास बन रहे हैं और समाज का व्यवहार भी पीड़ित परिवार के प्रति उदासीनता पूर्वक हो रहा है। उन्होंने कहा कि वे स्वयं कोरोना संक्रमितों से मिलकर उनका मनोबल बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों को सहानुभुति की जरूरत होती है और हम सभी का दायित्व बनता है कोविड-19 के प्रोटोकॉल की अनुपालना के साथ उनका साथ दें। उन्होंने कहा कि आज वे स्वयं बाबू राम के दाह संस्कार में स्वयं उपस्थित रहे ताकि लोगों में विश्वास पैदा हो कि कोविड एसओपी की अनुपालना के साथ शामिल रहने से संक्रमण फैलने का कोई खतरा नहीं होता। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों की सहायता के लिए आगे आयें।
उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराने की नहीं बल्कि सजग रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगी बंदिशों से कोरोना के प्रभाव में कुछ कमी जरूर देखने को मिली है लेकिन खतरा अभी कम नहीं हुआ है इसलिये सभी को सावधानी रखने की जरूरत है। उन्होंने सभी लोगों से शारीरिक दूरी, मास्क लगाने और हाथों को सैनिटाइज करने का आग्रह किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.