छोटा भंगाल में कोविड से बचाव के इंतजाम करने पहुंचा प्रशासन

  छोटा भंगाल में कोविड से बचाव के इंतजाम करने पहुंचा प्रशासन

0
  •   छोटा भंगाल में कोविड से बचाव के इंतजाम करने पहुंचा प्रशासन

  • पंचायत प्रतिनिधियों को दी पीपीई किट्स, कंट्रोल रूम भी किया स्थापित
    आक्सीजन की सुविधा सहित एक एंबुलेंस, दस आक्सीजन सिलेंडर भी दिए
    स्वास्थ्य विभाग ने 62 होम आईसोलेशन किट्स भी की वितरित
    धर्मशाला, 20 मई। कांगड़ा जिला के छोटा भंगाल तथा बीड़ के पंचायत प्रतिनिधियों को जिला प्रशासन की ओर से पीपीई किट्स तथा आपातस्थिति के लिए दस आक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए गए हैं इसके साथ ही कोविड के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित कर दिया गया है जबकि आक्सीजन की सुविधा सहित एक एंबुलेंस भी मुल्थान के लिए दी गई है। इस बाबत उपमंडलाधिकारी बैजनाथ धर्मेश धर्मोत्रा, विकास खंड अधिकारी तथा तहसीलदार ने बीड़ तथा छोटा भंगाल की विभिन्न पंचायतों में पहुंचकर स्थिति का जायजा भी लिया है।
    उल्लेखनीय है कि गत दिवस ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांगड़ा जिला के दुर्गम क्षेत्र छोटा भंगाल में कोविड से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश प्रशासन को दिए गए थे जिसमें कोविड से बचाव के लिए सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश भी दिए गए थे। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि मुल्थान क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों में कोविड की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए थे। उन्होंने कहा कि आपात स्थिति के लिए मुल्थान में ही एंबुलेंस की तैनाती भी कर दी गई है तथा तीन सौ के करीब पीपीई किट्स उपमंडल प्रशासन के माध्यम से पंचायत प्रतिनिधियों को दी गई है तथा कंट्रोल रूम भी स्थापित कर दिया गया है जिसमें तहसीलदार की देखरेख में निगरानी सुनिश्चित की जाएगी। कंट्रोल रूम में आवश्यक सामग्री भी उपलब्ध करवाई गई है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि सरकार तथा प्रशासन कोविड से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है और सभी क्षेत्रों में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला तथा उपमंडल स्तर पर कंट्रोल रूम भी स्थापित किए गए हैं।
    स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों का चेकअप किया तथा दवाइयां भी वितरित की गईं। उल्लेखीनय है कि दो दिन पहले छोटा भंगाल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तरमेड़ में चिकित्सक सहित पूरा स्टाफ कोविड से संक्रमित हो गए थे जिसके चलते ही सरकार के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छोटा भंगाल के लिए चिकित्सक तथा पैरामेडिकल स्टाफ रवाना किया था। यह जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी गुरदर्शन ने जानकारी देते हुए कहा कि छोटा भंगाल में 62 लोगों को होम आईसोलेशन किट्स भी वितरित की गईं इसके साथ ही 66 व्यक्तियों आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए हैं इनके सेंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.