डॉ राम वास्तव में मर्यादा पुरुषोत्तम राम का किरदार निभा रहे हैं

डॉ राम के द्वार से नहीं आता कोई भी खाली हाथ!

0

Editorial

#bksood
आज फेसबुक खंगालते हुए मुझे पिछले 10 साल की मेमोरी मेरे हाथ लग गई ,जो सबसे बढ़िया मेमोरी थी।

Bksood : Chief Editor

आज से ठीक 10 साल पहले शनि सेवा सदन को डॉ राम जी ने ₹1,00,000 एक लाख का चेक दिया था ,ताकि शनि सेवा सदन अपने सेवा कार्यों को आगे बढ़ा सके !
फिर डॉक्टर राम कहते हैं कि आप मेरा नाम मत लिखा करो, मेरी बात मत किया करो ,10 साल पहले एक लाख की बहुत कीमत होती थी और आपने वह जो पैसे दिए उससे कितने जीवन बचे होंगे, कितने घरों में चूल्हा जला होगा ,कितने मरीज ठीक हुए होंगे ,कितने पशुओं का इलाज हुआ होगा, कितने अनाथ और गरीब बच्चों की पढ़ाई जारी रही होगी, कितनी विधवाओं को दो वक्त की रोटी मिली होगी, कितने बेजुबान जानवरों का इलाज हुआ होगा, कितने असहाय अपंग और जरूरतमन्द लोगों को उनकी आवश्यकतानुसार उनको बेसाखियां ,व्हीलचेयर, हियरिंग ऐड ,और ना जाने क्या-क्या मिला होगा , कितने लोगों को ऑक्सीजन मिली होगी जिससे उनकी जान बची होगी,डॉ राम कभी आपने यह सोचा है? शायद नहीं आप बहुत ही अंतर्मुखी हो समाज के बारे में कभी नहीं सोचते! आप कभी नहीं सोचते की क्या देना है कितना देना है बस आंख मुंदी और बोल दिया भाटिया ले जा चेक।


आपके साथ बस यही दिक्कत है कि आप पुनीत कार्य करते हो और भूल जाते हो। इतना अंधविश्वास करते हो कि पूछते भी नहीं क्या कर रहे हो ,क्यों कर रहे हो ,किस लिए कर रहे हो ,पूछ लिया करो, कभी नहीं कहा ।डॉ साहिब आप इतने भी अंतर्मुखी क्या हो गए हो आप ।
परंतु हम इतने अहसान फरामोश नहीं कि भूल जाएं। आपने जो 10 साल पहले हमें योगदान दिया था, आपने जो सहारा दिया था, शनि सेवा सदन इमारत की नींव रखी थी, वह इतनी मजबूत है कि आज शनि सेवा सदन इस हालात में है कि वह छोटे-मोटे भूकंप के झटके सहन कर सकता है ।
यह सब डॉ राम और उनके काम का ही नतीजा है कि शनि सेवा सदन आज कुछ लोगों की मदद कर रहा है ।

Parmender Bhatia
Chief shani sewa sadan

और नीचे के चित्र में आप देख ही रहे हैं कि पदम श्री विजय चोपड़ा जी ,बीबीएल बुटेल जी ,प्रवीण शर्मा जी ,विनय शर्मा जी साथ में खड़े हैं ।यह डॉक्टर राम का ही व्यवहार है जो इतने बड़े-बड़े लोगों को एक मंच पर एक साथ एक समय लाकर खड़ा किया।
विजय चोपड़ा जी का आशीर्वाद पाकर तो शनि सेवा सदन धन्य हो गया था माननीय बुटेल साहेब का आशीर्वाद अक्सर शनि सेवा सदन को मिलता रहता है ।प्रवीण शर्मा जी तथा विनय शर्मा जी हर अवसर पर शनि मंदिर आते हैं, तथा अन्य लोग इन लोगों को देखकर ही प्रेरित होते हैं ,तथा शनि सेवा सदन की सेवा में आगे आते हैं।
डॉक्टर राम शनि सेवा सदन के लिए ना केवल एक दानवीर कर्ण है बल्कि उससे भी आगे चलकर वह शनि सेवा सदन के मसीहा हैं, मार्गदर्शक हैं, आशीर्वाद दाता हैं ,तथा सब से बड़ी बात की वह हमेशा नेक सलाह देते हैं ,ताकि हम कभी अपनी राह से ना भटक पाए!

भाटिया जी से वे अक्सर बात करते हैं और उन्हें सही और गलत की पहचान करने की सलाह भी देते हैं यही कारण है कि शनि सेवा सदन इतने वर्षों में अपने पथ पर अभी भी टिका हुआ है! क्योंकि इस सदन के पीछे डॉक्टर राम का वर्द्धस्त है ,उनकी नेकदिली है ,उनका मार्गदर्शन है उनकी नेक नियति है, उनका सहयोग है, आशीर्वाद है और सबसे बड़ी बात उनकी शुभकामनाएं हमारे साथ है, इसीलिए शनि सेवा सदन आप लोगों की सेवा में अग्रसर रहता है।
डॉ राम का आशीर्वाद हमेशा हमारे सर पर बना रहेगा ।

ईश्वर बस उन्हें स्वस्थ दीर्घायु प्रदान करें ऐसी सैकड़ों नहीं हजारों शनि सेवकों और लाभार्थियों की दुआ है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.