मिलिए अपने काउंसलर से” सीरीज के तहत आज आपकी मुलाकात वार्ड नंबर 5 (आईमा) की काउंसलर श्रीमती शशि डिंपल से करवा रहे हैं।

शशि डिम्पल साधारण परिवार से हैं लेकिन आधुनिक विचारों की है तथा परिपक्व राजनीतिक समझ रखती हैं

0
मिलिए अपने काउंसलर से” सीरीज के तहत आज आपकी मुलाकात वार्ड नंबर 5 की काउंसलर श्रीमती शशि डिंपल से करवा रहे हैं।
बी के सूद  चीफ एडिटर
Bksood: Chief Editor
शशि डिंपल का जन्म 28 अप्रैल 1973 को लखनऊ में हुआ ,इनके पिता सेना में कार्यरत है तथा रिटायर होने के बाद वह परिवार सहित बन्दला पालमपुर आ गए।
प्रारंभिक शिक्षा के पश्चात स्नातक की डिग्री के एल बी कॉलेज पालमपुर से ली
माता पिता एक साधारण परिवार से थे तथा उनके शादी आईमा के एक साधारण से परिवार में संजय के साथ सन 1998 में हुई।इनकी एक बेटी है जो अभी स्कूल में पढ़ रही है।
आईमा पंचायत में रहते हुए उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन का सफर सन 2000से शुरू किया ।
सन 2001 में जिला परिषद का चुनाव लड़ा और सन 2005 से 2010 तक आईमा पंचायत की प्रधान रही।
पालमपुर मंडल की दो बार सचिव रही तथा 2007 मे इन्होंने कृष्णा महिला मंडल का गठन किया जो लोगों की तथा महिलाओं के भलाई के लिए कार्य करता है। इसके साथ साथ कई धार्मिक आयोजनों में तथा राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेती रही है। 2005 से 2010 तक प्रधान पद पर रहते हुए उन्होंने आईमा पंचायत के उत्थान तथा उसके विकास के लिए के महत्वपूर्ण कार्य किए तथा यहाँ के लोगों की भरपूर सेवा की।
शशि डिंपल कहती है इसी वर्ष 20 21 में कांग्रेस पार्टी ने मुझ पर विश्वास जताया और मुझे नगर निगम के वार्ड नम्बर 5 से पार्षद का चुनाव लड़वाया । मुझे आदरणीय BBL बुटेल साहिब तथा आशीष बुटेल का भरपूर सहयोग मिला तथा अपने मतदाताओं का आशीर्वाद व स्नेह मिला, जिसके कारण मैं पार्षद का चुनाव जीतकर नगर निगम पालनपुर के पार्षद बनई। और यह सब मतदाताओं के आशीर्वाद तथा बुटेल परिवार के सहयोग और स्नेह से संभव हो पाया है।
अपने भविष्य के प्लान के बारे में बताते हैं उन्होंने कहा कि वह अब आईमा वार्ड नंबर पांच प्रतिनिधित्व कर रही हैं तथा यह पहले आईमा पंचायत का ही हिस्सा था जिसकी वह पहले प्रधान रह चुकी हैं ।वह इस क्षेत्र के हर समस्या तथा लोगों को वह अच्छी तरह से पहचानती हैं क्योंकि आईमा पंचायत पहले भी एक उत्कृष्ट पंचायत का दर्जा हासिल कर चुकी है तथा यहां पर काफी विकास के कार्य किए जा चुके हैं ,कूड़ा निष्पादन तथा सफाई के क्षेत्र में यह पंचायत राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हो चुकी है ,इस पंचायत में उनकी प्राथमिकता स्ट्रीट लाइट्स की रहेगी तथा सीवरेज और सड़कों को पक्का करना उनकी दूसरी प्राथमिकता रहेगी । न्यूगल कैफे के पास एक बहुत बड़ा पार्क का स्थान है जो वन विभाग की सम्पत्ति है उसे पूर्ण रूप से विकसित करके ओपन एयर जिम तथा वरिष्ठ नागरिकों के लिए मनोरंजन की सुविधाएं मुहैया करवाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है ।न्यू कैफे के पास पुराने पंचायत भवन में अंबेडकर के पास एक भवन है जिसको इंडोर स्पोर्ट्स के लिए इस्तेमाल किए जाने का प्रस्ताव है।
आईमा पंचायत के ऑफिस के बैक साइड में एक बहुत बड़ा टैंक है टैंक को फिशपॉन्ड या फिर स्विमिंग पूल के रूप में विकसित करने की कोशिश की जाएगी जिससे पर्यटकों को वहां पर मनोरंजन का साधन मिल सके क्योंकि इसी पॉइंट पर सबसे अधिक पर्यटक आते हैं।
बरसात के दिनों में वार्ड नंबर 4 और 5 में स्वच्छ जल की काफी समस्या रहती है उस समस्या को हल करना भी उनकी प्राथमिकता में शामिल रहेगी
बाहर से जितने भी पर्यटक आते हैं वह घूमने के लिए न्यूगल कैफे जाते हैं वहां पर नगर निगम की तरफ से कुछ विशेष सुविधाएं विशेषज्ञों की राय से जुटाने की कोशिश की जाएगी ।
शशि डिंपल का कहना है कि आईमा पंचायत के प्रधान रहते हुए उन्होंने पहले भी काफी विकास के कार्य करवाए हैं तथा आईमा क्षेत्र को सबसे सुंदर स्वच्छ क्षेत्र बनाना उनके प्राथमिकता रहेगी ।
मैं पहले भी लोगों की तन मन धन से सेवा करते रही हैं तथा आने वाले वर्षों में भी लोगों की समर्पण के भाव से सेवा करूँगी आइए उनका कहना है।
उन्होंने विधायक आशीष बुटेल और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल का विशेष रूप से धन्यवाद किया कि उनके आशीर्वाद तथा सहयोग से ही वह आज इस पद पर पहुंची हैं तथा वह लोगों की सेवा करके उनके दर्शाए गए मार्गों पर चलकर उनको कभी निराश नहीं होने देंगी।
राजेश सूर्यवंशी editor-in-chief

Leave A Reply

Your email address will not be published.