वीरेंद्र कंवर से अपनी समस्याओं को लेकर मिला चताड़ा का प्रतिनिधिमंडल

वीरेंद्र कंवर से अपनी समस्याओं को लेकर मिला चताड़ा का प्रतिनिधिमंडल

0

वीरेंद्र कंवर से अपनी समस्याओं को लेकर मिला चताड़ा का प्रतिनिधिमंडल

Mahesh Gautam
District bureau chief

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशुपालन मंत्री वीरेन्द्र कंवर से आज ग्राम पंचायत चताड़ा के प्रतिनिधिमंडल ने थानाकलां में विभिन्न समस्याओं के संबंध में मुलाकात की। इस पर मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को शीघ्र समस्याओं के निवारण के लिए उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
ग्रामीण विकास एवंम पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है और इन सुविधाओं से कोई भी प्रदेशवासी वंचित न रहे, इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। जल जीवन मिशन के तहत प्रत्येक घर को नल उपलब्ध करवाया जा रहा है। इस अभियान की प्रगति में जिला ऊना अग्रिम पंक्ति में है, जो बड़े गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायतों को आदर्श पंचायतें बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण योजनाओं का शुभारंभ किया गया है। उन्होंने बताया कि पंचवटी योजना के तहत पंचायतों में वाटिकाओं का निर्माण किया जा रहा है। इससे योजना से एक ओर ग्राम पंचायतों के सौंदर्यीकरण का लाभ मिलेगा, तो दूसरी ओर हर वर्ग व उम्र के लोगों को सैर, व्यायाम करने और स्वच्छ व प्राकृतिक वातावारण मिलेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों की सहभागिता के साथ एक साल पांच काम जैसी अनूठी योजना पर कार्य किया जा रहा है। योजना के कार्यान्वयन से ग्राम पंचायतों के विकास को नए आयाम मिलेंगे।
उन्होंने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें चताड़ा पंचायत में बिजली की कम वोल्टेज, पेयजल आपूर्ति और प्राकृतिक जल स्रोतों की साफ-सफाई के संबंध में अपनी समस्याओं के बारे में अवगत करवाया है जिस पर संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान उन्होंने नए पंचायत भवन के निर्माण बारे भी शीघ्र उचित करवाई करने का आश्वासन दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.