सोमवार से कालका शिमला रेलवे ट्रैक पर दौड़ेगी टॉय ट्रेन, कोरोना महामारी के चलते 24 अप्रैल को बंद की गई थी विस्ताडोम ट्रेन

कालका शिमला रेलवे सोमवार से शुरू होंगी 4 ट्रेनें

0

BKSood senior executive editor

Bksood: Chief Editor

कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे ट्रैक पर सोमवार से चार ट्रेनों की सेवाएं फिर आरंभ हो जाएंगी। पारदर्शी छत वाली विस्ताडोम ट्रेन, रेल मोटर कार, शिवालिक डीलक्स एक्सप्रेस और कालका-शिमला फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू होगा। इसे लेकर रेलवे बोर्ड की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। उत्तर रेलवे ने बीते अप्रैल और मई माह के दौरान कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते इन गाड़ियों को बंद किया था। कालका और शिमला के बीच सिर्फ कालका-शिमला मेल का ही संचालन किया जा रहा था। इस ट्रेन में शिमला के लिए सैलानियों की आमद में हुई बढ़ोतरी के बाद रेलवे ने सोमवार से बंद की गई सभी चार गाड़ियों को दोबारा संचालित करने का निर्णय लिया है। मंडल रेल प्रबंधक जीएम सिंह और वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अंबाला हरिमोहन ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे बोर्ड के आदेशों पर सोमवार से चार गाड़ियों को रिस्टोर किया जा रहा है।
24 अप्रैल को बंद की गई थी विस्ताडोम ट्रेन
कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे ट्रैक पर चलने वाली विस्ताडोम ट्रेन 24 अप्रैल को बंद कर दी गई थी। बीते साल क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर रेलवे ने कालका और शिमला के बीच विस्ताडोम ट्रेन का संचालन शुरू किया था। इसके बाद शिवालिक एक्सप्रेस 1 मई को बंद की गई। 9 मई को रेल मोटर कार और फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन बंद कर दी गई थी।

सड़क मार्ग से पर्यटकों की भीड़ को देखते ऐसा लग रहा है कि जो लोग इस टॉय ट्रेन के सफर का मजा पिकनिक के रूप में लेना चाहते हैं वह सोमवार से इसका मजा ले सकते हैं क्योंकि यह यात्रा  का बहुत ही आनंददायक तथा सुखमय अनुभव होता है और लोग इस यात्रा को करने के लिए बहुत इंतजार करते रहते हैं।

राजेश सूर्यवंशी editor-in-chief

Leave A Reply

Your email address will not be published.