दिल्ली लेह मार्ग मार्ग पर शुरू होगी एचआरटीसी की बस सेवा । देश की सबसे लंबी बस सेवा होगी जिसमें 1026 किलोमीटर का सफर तय होगा

50 फीसदी यात्रियों के साथ एक जुलाई से बस सेवा शुरू कर दी जाएगी। 

0

बी के सूद:- मुख्य संपादक

जल्द ही लेह-दिल्ली के लिए बस सेवा शुरू होने वाली है

हिमाचल पथ परिवहन निगम की केलांग डिपो की ओर से देश के सबसे लंबे 1026 किमी लेह-दिल्ली रूट पर एक जुलाई से  बस सेवा आरंभ की जाएगी। हालांकि इस बार सीमा सड़क संगठन ने इस सड़क को दो माह पहले ही यातायात के लिए बहाल कर दिया था। निगम प्रबंधन ने इस रूप पर 15 अप्रैल से बस चलाने की तैयारी भी तैयार कर ली थी,लेकिन कोविड के चलते सरकार ने बस संचालन को रोक दिया। एचआरटीसी केलांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल चंद मनेपा ने बताया कि लेह-दिल्ली के बीच 50 फीसदी यात्रियों के साथ एक जुलाई से बस सेवा शुरू कर दी जाएगी। एशिया के सबसे ऊंचे गांव किब्बर और मनाली-लेह रूट पर रोहतांग दर्रा (13050) बारालाचा दर्रा(16020) नकी दर्रा (15552)  लाचुंग दर्रा (16620) तंगलंग दर्रा (17480) से होते हुए सेवाएं देने के लिए वर्ष 2017 में एचआरटीसी का केलांग डिपो लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज हुआ है।
एचआरटीसी केलांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल चंद मनेपा ने बताया कि लेह-दिल्ली के बीच 50 फीसदी यात्रियों के साथ एक जुलाई से बस सेवा शुरू कर दी जाएगी।

राजेश सूर्यवंशी एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.