काम नहीं करने वाले लोग मुझे पसंद नहीं है। नितिन गडकरी

हिमाचल पहाड़ी राज्य होने के चलते सरकार को रोपवे पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

0

 

बी के सूद चीफ एडिटर एंड राजेश सूर्यवंशी एडिटर इन चीफ

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मनाली से दिल्ली के लिए सिर्फ 7 घंटे का सफर होगा। दिल्ली से लुधियाना तक कॉरिडोर बनाया जाएगा। लुधियाना से रूपनगर (रोपड़) तक भी कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा। रोपड़ से मनाली तक फोरलेन का काम किया जा रहा है। रोड इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए एक साल में 15 हजार करोड़ रुपये दिए जाएंगे। गडकरी ने कहा कि काम नहीं करने वाले लोग मुझे पसंद नहीं हैं।

काम नहीं करने वाले लोग मुझे पसंद नहीं हैं।

हिमाचल पहाड़ी राज्य होने के चलते सरकार को रोपवे पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। गडकरी ने कहा कि जलोड़ी टनल का काम पाइप लाइन में है। उन्होंने कुल्लू-मनाली लेफ्ट बैंक रोड को भी डबल लेन बनाने की मंजूरी दी। केंद्रीय मंत्री ने स्वीकार किया कि किरतपुर-मनाली फोरलेन काम देरी से हो रहा है। मंडी क्षेत्र में काम करने वाली फोरलेन कंपनी के काम छोड़कर भाग जाने से काम प्रभावित हुआ है।

गडकरी ने कहा कि प्रदेश के फोरलेन प्रभावितों के लिए सरकार पुनर्वास योजना के तहत आवासीय कलोनी बनाए। नितिन गडकरी ने कहा कि हिमाचल को बचाने के लिए पेट्रोल-डीजल गाड़ियों का इस्तेमाल कम से कम किया जाए। उन्होंने कहा कि दिल्ली-कुल्लू फोरलेन हाईवे दो साल में बनकर तैयार होगा।  6155 करोड़ से प्रदेश में एक टनल व 222 किमी लंबे 9 नेशनल हाईवे बनाए जाएंगे।  केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री नितिन गडकरी  ने मनाली के नग्गर से इन परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

गडकरी ने कहा कि मनाली-लेह के बीच चार टनल बनाई जाएंगी। शिंकुला, बारालाचा, तंगलंगला और लाचुंगला में इन सुरंगों का निर्माण किया जाएगा। पांच दिवसीय दौरे पर कुल्लू पहुंचे नितिन गडकरी ने गुरुवार को अटल टनल का निरीक्षण किया। टनल का दौरा करने के बाद केंद्रीय मंत्री मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ नग्गर पहुंचे। गडकरी ने मनाली के नग्गर में मुख्यमंत्री के साथ एक समीक्षा बैठक किया। इसमें एनएचएआई के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.