हिमाचल की राजनीति में राजनीतिक भूचाल

हिमाचल की राजनीति में राजनीतिक भूचाल

0

Editorial

#bksood chief editor
#bksood
कल से हिमाचल में एक हलचल है एक सबला नारी पर अत्याचार का वीडियो वायरल हो रहा है। अभी एक ही पक्ष सामने आया है दूसरे पक्ष को अपना पक्ष रखना है ।
चलिए दूसरा पक्ष अपना पक्ष रख भी देगा और खुद को बेकसूर साबित करने की कोशिश करेगा तो क्या नारी सम्मान में ऐसी गुस्ताखियां होनी चाहिए? क्योंकि सरकारें कोई भी हो सभी महिलाओं की सुरक्षा तथा उनके हकों की बात करती है ।
परंतु जब बाढ़ की खेती को खाने लग पड़े तो उस फसल को जानवरों से बचाने की आवश्यकता नहीं रहती। हम लाख कोशिश कर ले कि नारी महान है, इस देश का सम्मान है। हम लाख दावे करें कि ,हम वह कट्टरपंथी देश नहीं जहां पर नारियों के साथ अत्याचार दुराचार और दुर्व्यवहार किया जाता है ,हम हिंदुस्तान हैं जहां नारी का सम्मान है और जो नारी का सम्मान ना करें वह समाज में सबके लिए अपमान है ,वाले नारे पर बातें करते हैं,।
हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री सचमुच बहुत सीधे साधे हैं तथा इमानदार और शराफत से लबालब व्यक्तित्व है। उनके राज में अगर ऐसी घटनाएं होती हैं तो यही कहा जा सकता है कि यह उनकी शराफत का नाजायज फायदा उठाया जा रहा है, केवल बात इस घटना की नहीं है 2 दिन पहले कुल्लू में जो हुआ वह भी किसी तरह से जायज नहीं ठहराया जा सकता ।
लगता है प्रशासनिक अमला अपनी मनमर्जियां करने में काफी कामयाब हो रहा है और शासन पर भी काफी सवालिया निशान लग रहे हैं ।मुख्यमंत्री वेट एंड वॉच की नीति अपनाए हुए हैं लेकिन ऐसा ना हो कि यह वेट एंड वॉच की नीति 2028 तक जारी रहे और अगर ऐसा ही चलता रहा तो चुनावी नतीजे भी वेट एंड वॉच के ना आ जाए। वैसे भी हिमाचल में हर 5 साल बाद सरकारों को बदलने का चलन है। इस तरह के एपिसोड वेट एंड वॉच की नीति को पुख्ता करने में बहुत सहायक होंगे ।शुक्र है अभी तक आरोप यह नहीं लगा है कि इसमें विपक्ष की चाल है ,क्योंकि दोनों ही पक्ष काफी पढ़े लिखे सभ्रांत और सोसाइटी में बहुत ऊंचा स्थान रखने वाले हैं । राजनीतिक परिवारों की हर गतिविधि पर जनता की नजर रहती है ।
विपक्ष भी इस मुद्दे को तेजी से भुनाने की कोशिश करेगा परंतु मुद्दा वही होता है जो उछल जाए जो दब गया वह मुर्दा होता है। चलिए देखे भविष्य के गर्भ में क्या लिखा है यह मुद्दा हिमाचल की राजनीति में क्या नया गुल खिलाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.