कुल्लू प्रकरण से पुलिस की छवि को पहुंची ठेस : संजय कुंडू, IPS, DGP, H.P

कुल्लू प्रकरण से पुलिस की छवि को पहुंची ठेस : संजय कुंडू, IPS, DGP, H.P

0

कुल्लू प्रकरण से पुलिस की छवि को पहुंची ठेस : संजय कुंडू, IPS, DGP, H.P.

INDIA REPORTER TODAY

BHUNTAR ( Kullu) :

VARSHA KUMARI

कुल्लू प्रकरण को शर्मनाक बताते हुए प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने इसे पुलिस की छवि को खराब करने वाला बताया है। इस मामले के बाद प्रदेश के आइपीएस व एचपीएस अफसर के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए उन्होंने कहा कि यह घटना ऐसे समय हुई जब केंद्रीय मंत्री भी मौजूद थे।

पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने कोरोना महामारी के दौरान जो बेहतर कार्य किया उसे प्रभावित किया है। शिमला स्थित पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों से चर्चा के बाद एडवाइजरी को जारी किया गया है।

इसमें सबसे प्रमुखता किसी भी स्थिति में संयम न खोने की सलाह दी गई है। सभी पुलिस अधिकारियों को हमेशा शांत और तैयार रहना चाहिए, चाहे कुछ भी हो। उनका प्राथमिक कर्तव्य लोगों की सेवा करना है।

संजय कुंडू ने कहा कि पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षण के दौरान हर स्थिति का सामना करने और किसी भी स्थिति में शांत रहने के लिए तैयार करना है। वर्दी में एक अधिकारी का कोई भी आचरण अशोभनीय है। ड्यूटी के निर्वहन के दौरान सख्ती से परहेज किया जाए।

सभी अधिकारियों को अपनी कमियों को जानने की आवश्यकता है जिससे उन्हें दूर किया जा सके। सभी पुलिस अधिकारियों को उचित पारस्परिक व्यवहार करने की आवश्यकता है।

हम सभी प्रदेश पुलिस में पेशेवर सहयोगी हैं पुलिस, सिपाही हो या फिर डीजीपी हो, एक जैसी वर्दी पहनकर बंधा हुआ हो। सभी से टीम के रुप में कार्य करने ओर भविष्य में ऐसी घटना न हो इसका आह्वान किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.