आसमान छूती महंगाई ने पूरे भारत में मचाई हाहाकार प्रधानमंत्री ख़ामोश : सुरेश अवस्थी, प्रदेशाध्यक्ष, BMKM, CONGRESS

बाकी कुछ बचा तो महंगाई मार गई

0

आसमान छूती महंगाई ने तोड़ डाली आम आदमी की कमर : सुरेश अवस्थी, प्रदेशाध्यक्ष, भारतीय मानव कल्याण महासमिति

“Mr. Suresh Awasthi is holding many important congress party portfolios as Pradesh Adhyakash BMKMS /National Gen.Secretary NRGB/ State Sangathan Sachiv INTUC and now he has been appointed as Vice President Distt. Cong Comittee Kangra.”

Palampur

India Reporter Today

SANSAR SHARMA

राष्ट्रीय कांग्रेस के अभिन्न अंग भारतीय मानव कल्याण महासमिति के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश अवस्थी ने जारी एक प्रेस बयान में कहा कि सरकार ने आसमान छूती महंगाई से आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। आज से पहले महंगाई को कभी बेलगाम नहीं छोड़ा गया था।
एक समय था जब 50 पैसे पेट्रोल या डीज़ल के दाम बढ़ जाते थे तो पूरे देश में हाहाकार मच जाता था। संघर्ष होता था। आन्दोलन होते थे और बढ़ी हुई दर वापिस ले ली जाती थी कांग्रेस शासनकाल में। लोगों को राहत प्रदान की जाती थी। महंगाई नियंत्रण में रहती थी। सरकार आम आदमी की मुश्किलों को समझने का प्रयास करती थी। लेकिन जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है, महंगाई ने आसमान छूना शुरू कर दिया और आज महंगाई ने सबकी कमर तोड़ कर रख दी है। हर वस्तु की कीमत दोगुनी से भी अधिक हो गई है। हाहाकार मची है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। बड़ी असमंजस की स्थिति से देश गुज़र रहा है। तानाशाही का आलम है। कोई किसी की नहीं सुन रहा। महंगाई की आग ने जनता को झुलसा के रख दिया है। लोग त्राहि त्राहि कर रहे हैं लेकिन सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने की बजाय इसे दिनोदिन बढ़ाती चली जा रही है ताकि पूंजीपतियों को लाभ मिले और सरकार की तिजोरियां भरती रहें।
भारतीय मानव कल्याण महासमिति के हिमाचल के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश अवस्थी ने आगे कहा कि एक ओर तो कोरोना महामारी ने लोगों का जीना हराम कर दिया है पिछले डेढ़ साल से, ऊपर से महंगाई की मार ने रही-सही कसर भी पूरी कर दी है।

आज लोग कांग्रेस के शासनकाल को याद कर रहे हैं जब पेट्रोल 62 रू और डीजल 49 रुपए प्रति लीटर था जब सत्ता की चाबी मोदी सरकार को सौंपी थी। तब कच्चे तेल की कीमत 135 रुपए प्रति बैरल सरकार को झेलनी पड़ रही थी लेकिन सब्सिडी के आधार पर कीमतों को स्थिर किया गया था ताकि जनता पर बोझ न पड़े। लेकिन कोरोनकाल में कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में औंधे मुंह गिरीं लेकिन भाजपा सरकार ने कीमतें आसमान पर पहुंचा दीं। जनता के आंसुओं का सरकार पर कोई असर नहीं पड़ा। वर्तमान परिस्थितियों में लोगों का केंद्र सरकार से विश्वास उठ चुका है तथा आक्रोश की भावना भड़क चुकी है।

अवस्थी ने कहा कि अगर अब भी मोदी सरकार ने पूंजीपतियों का मोह त्याग कर आम जनता को राहत नहीं दी तो आक्रोश की भावना और तेज़ी से भड़केगी और भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा। लोग फिर से कांग्रेस का दामन थामेंगे ताकि उन्हें दो वक्त की रोटी सम्मान से मिल सके।

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार जल्द महंगाई पर अंकुश लगाए ताकि लोगों का जीवन और दूभर न हो। वरना कांग्रेस पूरे भारत में लोगों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए ज़ोरदार संघर्ष करने हेतु मजबूर हो जाएगी जिसकी सारी ज़िम्मेदारी मोदी सरकार की होगी।

उन्होंने कहा कि जब पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ती हैं तो महंगाई अपने आप आकाश छूने लगती है और लोगों का जीना मुहाल हो जाता है। इतिहास गवाह है कि जब भी देश में भाजपा की सरकार आई है तब व्यापारियों को लाभ पहुंचाने हेतु आम जनता का गला घोंटा गया है। मोदी सरकार ने विदेश से अवैध धन वापिस लाकर हर परिवार को 15 लाख रुपए देने का जो लुभावना झूठा वादा किया था उससे सरकार की छवि खराब हुई है। गरीबी और महंगाई दूर करने के नाम पर सरकार ने वोट लिए थे और सत्ता पर मोदी काबिज हुए थे लेकिन हुआ इसका एकदम उल्टा। लोग खून के आंसू रोने पर मजबूर हो गए हैं जिसका खामियाजा सरकार को आगामी चुनावों में भुगतान पड़ेगा। इसलिए अभी भी समय है कि मोदी सरकार कुम्भकर्णी नींद से जाग जाए।

Kuldeep Singh Rathore, President, HPCC
KULDEEP SINGH RATHORE, PRESIDENT, HPCC
AJAY MAHAJAN PRESIDENT, DKCC

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.