एनसीसी के तीनों विंग शुरू करने वाला प्रदेश का पहला महाविद्यालय बना बंगाणाः वीरेंद्र कंवर

Bangana College prouds to be the first college in Himachal to start 3 wings of NCC

0

एनसीसी के तीनों विंग शुरू करने वाला प्रदेश का पहला महाविद्यालय बना बंगाणाः वीरेंद्र कंवर


ऊना

Mahesh Gautam
District bureau chief

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी राजकीय महाविद्यालय बंगाणा प्रदेश का पहला ऐसा कॉलेज बन गया है, जहां पर एनसीसी के तीनों विंग शुरू हो गए हैं। यह सभी विंग इसी शैक्षणिक सत्र से शुरू किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि एनसीसी नेवल विंग की 5 सीट महाविद्यालय को मिली हैं, जबकि एनसीसी एयरविंग सीनियर डिवीजन की 10 सीटें बंगाणा महाविद्यालय को देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आर्मी विंग पहले से चल रहा है।
वीरेंद्र कंवर ने कहा कि एनसीसी के सभी विंग क्षेत्र के लिए एक बहुत बड़ी सौगात हैं क्योंकि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र से बहुत सारे युवा सेना में भर्ती होने का सपना देखते हैं। एनसीसी को सेना में भर्ती होने का पहले कदम के रूप में देखा जाता है। एनसीसी अनुशासना सिखाती है, जिसका समाज के निर्माण में बहुत बड़ा योगदान रहता है।
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि एनसीसी के ब्रिगेडियर राजीव ठाकुर ने एनसीसी फ्लैग औपचारिक रूप से कॉलेज को भेंट कर दिया है। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सतिंदर कुमार ने अन्य स्टाफ की मौजूदगी में झंडा प्राप्त किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.