विधायक बैंस की गिरफ्तारी के लिए हंगामा

0

लुधियाना: लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पुलिस ने उनके खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। अब शिरोमणि अकाली दल उनकी गिरफ्तारी को लेकर अड़ गया है। अकाली नेताओं का कहना है कि बीते पांच माह से उन्हें बचाने में मंत्री भारत भूषण आशु का बड़ा रोल है। अब पर्चा दर्ज होने के बाद भी पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है।

इस मुद्दे को लेकर शिअद नेताओं ने बुधवार को मंत्री भारत भूषण आशु के घर के घेराव करने का एलान किया था। पुलिस प्रशासन ने मंत्री आशु के घर और दफ्तर के चारों तरफ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करते बैरिकेडिंग कर दी थी। मौके पर वज्र वाहन से लेकर फायर बिग्रेड की गाड़ी को तैनात किया गया था। ताकि किसी भी स्थिति पर काबू पाया जा सके। पुलिस ने अकाली नेताओं को मंत्री के घर तक पहुंचने नहीं दिया। आगे बढ़ने को लेकर पुलिस के साथ अकाली नेताओं की धक्कामुक्की भी हुई। इसके बाद पुलिस अकालियों को गिरफ्तार कर थाने ले गई।

पिछले साल लुधियाना निवासी एक महिला ने विधायक बैंस पर आरोप लगाया था कि उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया गया है। पीड़िता न्याय के लिए लगभग पांच माह तक जद्दोजहद करती रही। लेकिन पुलिस ने जांच के नाम पर कोई कार्रवाई नहीं की। आखिरकार पीड़िता ने स्थानीय अदालत की शरण ली, अदालत ने सात जुलाई को विधायक बैंस सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश जारी किए। अदालत का फैसला आने के बाद पुलिस कुछ दिन शांत रही, तो अकाली नेताओं ने पुलिस कमिश्नर दफ्तर के बाहर धरना दिया। इसके बाद विधायक सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है।

अकाली नेताओं ने प्रशासन को चेतावनी दी थी कि अगर मंगलवार शाम तक विधायक व अन्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो मंत्री आशु के घर का घेराव करेंगे क्योंकि बैंस को बचाने में मंत्री आशु अहम रोल अदा कर रहे हैं। बुधवार को अकाली नेता एकजुट होकर मंत्री आशु की तरफ बढ़े, लेकिन पुलिस ने कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हुए थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.