मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री के समक्ष रखी हिमाचल की अपेक्षाएं, हरसंभव सहायता का मिला आश्वासन

0

बी के सूद चीफ एडिटर

Bksood: chief editor

मुख्यमंत्री जी ने प्रधानमंत्री जी के समक्ष रखी हिमाचल की अपेक्षाएं, हरसंभव सहायता का मिला आश्वासन

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से भेंट कर उन्हें राज्य सरकार द्वारा अपनाए जा रहे कोविड प्रोटोकॉल और टीकाकरण कार्यक्रम के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना की दूसरी लहर से सफलतापूर्वक निपटने संबंधी जानकारी देते हुए संभावित तीसरी लहर से निपटने के प्रबंधों के बारे में जानकारी दी। प्रधानमंत्री  ने टीकाकरण कार्यक्रम को तेजी से निष्पादित करने के लिए मुख्यमंत्री जी को बधाई दी

बल्क ड्रग-मेडिकल डिवाइसेज पार्क स्वीकृत करने का किया आग्रह

मुख्यमंत्री  जयराम ठाकुर  ने प्रधानमंत्री  से राज्य को बल्क ड्रग एवं मेडिकल डिवाइसेज पार्क स्वीकृत करने का आग्रह किया, जिससे प्रदेश में न केवल औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा बल्कि रोजगार सृजन भी होगा। उन्होंने प्रदेश में हवाई संपर्क सदृढ़ करने के लिए मण्डी जिला के नागचला में प्रस्तावित हवाई अड्डे के निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने की मांग की। उन्हांने इस अवसर पर प्रदेश में सड़क नेटवर्क सुदृढ़ करने के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने प्रधानमंत्री से पर्यटन अधोसंरचना विकास परियोजना के अन्तर्गत केन्द्र सरकार को भेजे गए वित्त पोषण दस्तावेज को स्वीकृत करने का आग्रह किया।

इन परियोजनाओं का शिलान्यास करने का किया आग्रह

मुख्यमंत्री  जयराम ठाकुर  ने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी से 111 मेगावाट क्षमता की सावड़ा-कुड्डू जलविद्युत परियोजना का उद्घाटन करने तथा सतलुज जलविद्युत निगम द्वारा निर्मित 210 मेगावाट लुहरी स्टेज-1 तथा 66 मेगावाट धौलासिद्ध परियोजनाओं के शिलान्यास करने का भी आग्रह किया। उन्होने प्रदेश में सूचना प्रौद्योगिकी और संयोजकता को सुदृढ़ करने के बारे में भी चर्चा की। प्रधानमंत्री  ने प्रदेश के विकास के लिए हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर प्रधान आवासीय आयुक्त श्री सुशील कुमार सिंगला, उप आवासीय आयुक्त श्री पंकज शर्मा भी उपस्थित रहे।

राजेश सूर्यवंशी एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.